Shivraj Singh Chouhan पहुँचे नसरूल्लागंज में सीएम राइस स्कूल बच्चों से किया संवाद

  • सभी स्कूलों में स्मार्ट क्लास बनाने की पहल को सराहा
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नसरूल्लागंज में सीएम राइज स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने छात्रों से संवाद किया और बच्चों के साथ क्रिकेट भी खेला। मुख्यमंत्री चौहान ने सीहोर जिले के स्कूलों में स्मार्ट क्लास बनाने के लिए किए गए नवाचार की सराहना की। इस अभिनव पहल के लिए उन्होंने कलेक्टर और शिक्षकों का हृदय से धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पूरे प्रदेश के लिए यह पहल अनुकरणीय है कि शिक्षक और जनता मिल कर अपने स्कूल की कक्षा को स्मार्ट कक्षा के रूप में परिवर्तित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं भी शिक्षकों के सम्मान कार्यक्रम में आऊँगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहाकि पूरे जिले में अब 12 वीं की क्लास स्मार्ट क्लास के रूप में परिवर्तित हो जाएगी। इससे छात्रों को बेहतर ढंग से शिक्षा प्रदान की जा सकेगी।
  • शिक्षक के रूप में नजर आए मुख्यमंत्री बच्चों से किए सवाल
मुख्यमंत्री चौहान ने क्लास रूम में जाकर अनेक जीवों के बारे में बच्चों से सवाल पूछे। बच्चों ने भी मुख्यमंत्री चौहान के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने बच्चों से पूछा कि स्कूल आना कैसा लगता है। इस पर बच्चों ने एक स्वर में कहा- अच्छा लगता है। मुख्यमंत्री चौहान को अपने साथ क्लास रूम में पाकर बच्चे बेहद प्रसन्न नजर आए।
  • मुख्यमंत्री ने केनॉल नेटवर्क डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (स्काडा) का किया निरीक्षण
मुख्यमंत्री चौहान ने छीपानेर में लिफ्ट इरिगेशन परियोजना केनॉल नेटवर्क डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (स्काडा) का खेत में पहुँच कर निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से केनॉल नेटवर्क डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम से खेतों तक पानी पहुँचाने और सिचाई की पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली। मुख्यमंत्री चौहान ने योजना से जुड़े सभी गाँवों के किसानों को इस सिचाई तकनीक के बारे में जागरूक करने के निर्देश दिए।
You May Also Like