Dark Mode

MP Assembly में पं. नेहरू की तस्वीर की जगह अंबेडकर की तस्वीर लगाने पर भड़की Congress 

MP विधानसभा में अंबेडकर की तस्वीर पर विवाद 

पं. नेहरू की तस्वीर हटाकर लगाई गई है तस्वीर 

Congress ने जताई आपत्ति, BJP ने बताया सही 

एमपी में 16वीं विधानसभा की शुरुआत में सदन के अंदर एक बड़ा बदलाव देखने को मिला। आसंदी के पीछे लगी देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर हटा दी गई। उनके स्थान पर यहां संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की तस्वीर को लगाई गई है। 

नेहरू की यह फोटो नई विधानसभा की शुरुआत से यहां लगाई गई थी। भाजपा विधायक लंबे समय से इस बदलाव की मांग कर रहाे थे। विधानसभा सचिवालय ने आखिर इस पर निर्णय लेते हुए यह परिवर्तन कर दिया। फोटो में बदलाव होते ही इस पर सियासत भी शुरू हो गई, जहां सत्ता पक्ष भाजपा ने इस निर्णय का स्वागत किया है तो वहीं कांग्रेस ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा की सोच बहुत छोटी है नेहरू की तस्वीर हटाना दुर्भाग्यपूर्ण है नेहरू का अपमान भाजपा को भारी पड़ेगा।

 

कांग्रेस कर रही प्रदर्शन की बात

मध्यप्रदेश विधानसभा में सदन में अंदर से पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर हटाए जाने का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। कांग्रेस अपने नेता नेहरू के अपमान को लेकर आगबबूला हो गई है। सदन के बाहर कांग्रेस प्रदर्शन करने की बात कर रही है। कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अब्बास हाफ़िज का बयान है कि देश के पहले प्रधानमंत्री का अपमान भाजपा ने किया है। इतिहास को मिटाने की कोशिश की जा रही है। अब्बास ने मांग उठाई कि विधानसभा में नेहरूजी की तस्वीर उसी जगह लगाई जाए जहां पहले लगी थी। ऐसा नहीं हुआ तो कांग्रेस के विधायक तस्वीर को वहीं लगाएंगे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!