Dark Mode

सांसदों के निलंबन के खिलाफ़ I.N.D.I.A.के प्रदर्शन में नेताओं ने Modi सरकार पर लगाया तानाशाही का आरोप

 

 

सदन में उपराष्ट्रपति की मिमिक्री के मुद्दे को लेकर देश की राजनीति गरमाई हुई है। इस मुद्दे को लेकर भाजपा जहां कांग्रेस की संस्कृति और रीति-नीति पर हमला कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस, सांसदों के निलंबन का मुद्दा जनता के बीच ले जाकर अपने समर्थन में माहौल बनाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन से जुड़े सभी दलों ने शुक्रवार को समूचे प्रदेश में जिलास्तर पर धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया। प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर ग्वालियर के फूलबाग चौराहे आयोजित किए गए धरने में इंडिया गठबंधन के सभी घटक शामिल हुए। कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा की अगुवाई में यह धरना शुरू हुआ है जिसमें मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी समाजवादी पार्टी आम आदमी पार्टी बहुजन समाज पार्टी तृणमूल कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन से जुड़े सभी नेता मौजूद रहे और यहां नेताओं ने मोदी सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए विपक्षी सांसदों पर गलत कार्रवाई करने का आरोप लगाया। 

इधर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर जीतू पटवारी ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश में हिटलरशाही चल रही है, बोलने की आज़ादी को छीना जा रहा है। लेकिन काँग्रेस और सहयोगी घटक दल भाजपा सरकार की मंशा पूरा नहीं होने देंगे।देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस ने हमेशा लड़ाई लड़ी है, आगे भी यह लड़ाई लड़ती रहेगी। 

वहीं भिंड शहर के बीचों -बीच गांधी मार्केट पर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मानसिंह कुशवाह के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। जिला अध्यक्ष का कहना था कि संसद में हुई घुसपैठ को लेकर गृहमंत्री से पूछना चाहा तो सभापति ने इंडिया गठबंधन के सांसदों को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!