Dark Mode

PM ने की भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात, कहा निराश न हों, देश आपको देख रहा है

 

सभी को दिया Delhi आने का निमंत्रण

 

PM Modi ने दी Final में हार के बाद खिलाड़ियों को सांत्वना

खेल में हार और जीत होती रहती है. कभी कोई टीम लगातार जीतते हुए भी हार जाती है, तो कभी हार के मुहाने पर खड़ी टीम जीत जाती है. खेल की यही खूबसूरती है. फिर वो खेल क्रिकेट हो या फुटबॉल या फिर हॉकी. हर खेल में हार-जीत लगी रहती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब रविवार शाम भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से जाकर ड्रेसिंग रूम में मुलाकात की, तो उनसे इन्हीं बातों को शेयर किया और उनका हौसला बढ़ाया.

 

दरअसल, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रविवार (19 नवंबर) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया. भारत के 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाकर जीत दर्ज की. इस हार ने भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया, क्योंकि भारत बिना एक भी मैच गंवाए फाइनल में पहुंचा था. फाइनल देखने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह स्टेडियम पहुंचे थे. 

 

ऑस्ट्रेलिया ने जैसे ही रन चेज पूरा किया, वैसे उनके खिलाड़ी दौड़ते हुए पिच पर पहुंच गए. दूसरी ओर निराश खड़े भारतीय खिलाड़ी थे, जिनके कंधे हार की वजह से झुक चुके थे. खुद कप्तान रोहित शर्मा के आंखों में आंसू आ गए. ऐसा ही हाल टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों का था. हालांकि, जब टीम ड्रेसिंग रूम पहुंची, तो पीएम मोदी निराशा में डूबे भारतीय टीम के खिलाड़ियों से मिलने वहां पहुंचे. उन्होंने पूरी टीम से मुलाकात की और उसका हौसला बढ़ाया. 

पीएम मोदी का टीम इंडिया के खिलाड़ियों से ड्रेसिंग रूम में मुलाकात का वीडियो सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि पीएम मोदी टीम के सभी खिलाड़ियों से मुलाकात कर रहे हैं. वह सबसे पहले रोहित और विराट कोहली से मिलते हैं. उन्हें रोहित से कहते हुए सुना जा सकता है, 'आप लोग 10 मैच जीतकर यहां तक आए हैं. ये तो (मैच में हार) होता रहता है. मुस्कुराइ भाई देश आप लोगों को देख रहा है.' वह रोहित और विराट के कंधे को थपथपा भी रहे हैं. 

 

पीएम मोदी कहते हैं, 'मैंने सोचा कि आप लोगों से मिलना चाहिए.' वह टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्राविड़ से भी मिलते हैं और कहते हैं, 'आप लोगों ने बहुत मेहनत की है.' इसके बाद वह रविंद्र जडेजा से मुलाकात करते हैं. पीएम मोदी मोहम्मद शमी से मिलते हैं और उन्हें गले लगाते हुए कहते हैं, 'आपने इस बार बहुत अच्छा किया है.' प्रधानमंत्री मोदी एक-एक कर भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों से मिलते हैं और उनका हौसला बढ़ाते हैं.

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!