Dark Mode

I.N.D.I.A की बैठक में अहम मुद्दों के साथ ही सांसदों के निलंबन पर चर्चा,खड़गे हो सकते हैं PM उम्मीदवार 

I.N.D.I.A. की बैठक में जुटे घटक दलों के प्रतिनिधि 

प्रमुख पांच मुद्दों के साथ सांसदों के निलंबन पर चर्चा

congress अध्यक्ष खड़गे होंगे PM पद के उम्मीदवार 

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति बनाने के लिए विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेताओं का राजधानी दिल्ली में जमावड़ा हुआ। इसमें घटकदलों के नेता शामिल हुए। इस बीच, इस बैठक को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई। बैठक में विपक्षी गठबंधन के पीएम उम्मीदवार को लेकर भी चर्चा की गई।साथ ही सभी राज्यों में आपस में सहयोग कर लोकसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम का प्रस्ताव दिया। 

वीसीके सांसद थोल. थिरुमावलवन ने बताया कि ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने प्रस्ताव दिया कि मल्लिकार्जुन खरगे को टीम का समन्वयक होना चाहिए और हम उन्हें आगामी चुनावों में प्रधानमंत्री के रूप में पेश करेंगे। हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष ने इसे तत्काल ही साफ शब्दों में खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि इस सुझाव की कोई जरूरत नहीं है। चुनाव के बाद ही हम तय कर सकते हैं कि पीएम कौन होगा। उन्होंने तुरंत इस बात को खारिज कर दिया।

खरगे ने कही ये बात

इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा, इंडिया गठबंधन के सभी दलों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि गठबंधन को कैसे आगे बढ़ाया जाए। देशभर में एक साथ कम से कम 8-10 सभाएं की जाएंगी। अगर गठबंधन के सदस्य एक मंच पर नहीं आएंगे तो लोगों को गठबंधन के बारे में पता नहीं चलेगा। सभी इस पर सहमत थे। खरगे ने कहा कि सीट बंटवारे को लेकर राज्य स्तर पर बातचीत होगी। अगर कोई मुद्दा उठेगा तो उसे इंडिया गठबंधन के नेता दूर करेंगे। चाहे तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली या पंजाब की बात हो, सीट बंटवारे के मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा। खरगे ने यह भी कहा कि गठबंधन के घटक दलों ने एक प्रस्ताव पारित कर लोकसभा और राज्यसभा से विपक्षी सांसदों को निलंबित किए जाने की निंदा की।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!