Dark Mode

ग्रेटर कैलाश में Short Circuit की वजह से 3 मंजिला बिल्डिंग में लगी भयानक आग, माँ बेटी का किया Rescue

साउथ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट 1 में एक 3 मंजिला घर में रात को अचानक आग लग गयी। आग लगने की सूचना पाते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुँच गई और बिल्डिंग में रह रही बुजुर्ग माँ और बेटी को रेस्क्यू किया। साथ ही फायर ब्रिगेड की गाडियाँ पहुँच आग बुझाने में जुट गयी। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। गनीमत रही कि कोई घायल नही हुआ लेकिन लाखों रुपये के नुकसान की संभावना जताई जा रही है। 

दिल्ली फायर डिपार्टमेंट के अनुसार बीती रात करीब 9:50 पर उन्हें ग्रेटर कैलाश B - 231 में आग लगने की सूचना मिली थी। जानकारी मिलते ही हादसे वाली जगह के आसपास फायर दफ्तर से 1-1 कर आधे दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को तुरंत हादसे वाली जगह के लिए रवाना किया गया। जब तक फायर ब्रिगेड की गाडियाँ मौके पर पहुँच पाती आग पूरी तरह फैल चुकी थी। पहली मंजिल में लगी आग बढ़कर तीसरी मंजिल तक पहुँच चुकी थी। अचानक लगी आग से आसपास में रहने वाले अन्य लोगो के बीच काफी दहशत का माहौल हो गया था क्योंकि ऊंची ऊंची लपटों के बीच ब्लास्ट भी हो रहा था जिससे अन्य घरों को नुकसान होने का डर लग रह था। लेकिन करीब 3 घंटे फायर ब्रिगेड के 40 कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और उसके बाद लगातार कॉलिंग का काम चलता रहा। 

इस हादसे में घर मे फंसे बुजुर्ग माँ और बेटी को समय रहते स्थानीय पुलिस ने रेस्क्यू कर बचा लिया था। आग लगने की शुरुआती वजह पुरानी वायरिंग होना बताया जा रहा है पर जांच पूरी होने के बाद साफ हो पायेगा की आखिरकार आग लगने की वजह क्या रही।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!