Dark Mode

Truck ड्राइवर से उसकी औकात पूछने वाले Collector पर CM की कार्रवाई,सचिवालय में किया तबादला

एक दिन पहले ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल के बीच शाजापुर कलेक्टर का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें मीटिंग के दौरान कलेक्टर एक ड्राइवर से असभ्य भाषा का इस्तेमाल करते दिखाई दिए थे। वो ड्राइवर से उसकी औकात पूछ रहे थे। इस पर कार्रवाई करते हुए सीएम मोहन यादव ने कलेक्टर किशोर कान्याल तत्काल प्रभाव से हटाकर मंत्रालय में उप सचिव बनाया गया है। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव का कहना है कि यह सरकार गरीबों की सरकार है। सबके काम का सम्मान होना चाहिए और भाव का भी सम्मान होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में हम गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं।

जबकि 2014 बैच की आइएएस आफिसर ऋजु बाफना को शाजापुर का नया कलेक्टर बनाया है। ऋजु बाफना फिलहाल नरसिंहपुर की कलेक्टर हैं।

। हालांकि बाद में कलेक्टर किशोर कान्याल ने अपने शब्दों के इस्तेमाल को लेकर अफसोस भी प्रकट किया था। 

 हम लगातार गरीबों की सेवा कर रहे है। मुख्यमंत्री ने कहा मनुष्यता के नाते ऐसी भाषा हमारी सरकार में बर्दाश्त नहीं। मैं खुद मजदूर परिवार का बेटा हूं। इस तरह की भाषा बोलना उचित नहीं है। अधिकारी भाषा और व्यवहार का ध्यान रखें।

 

शाजापुर कलेक्टर रहते हुए किशोर कन्याल ने मंगलवार को बस और ट्रक ड्राइवर्स के साथ बैठक की थी, जिसमें उन्होंने अपना आपा खो दिया था। कलेक्टर ने सख्त लहजे में कहा था कि किसी भी हालत में कोई भी कानून हाथ में नहीं लें। इस पर वाहन चालक ने सिर्फ इतना कहा कि साहब ठीक से बोलो। इस पर कलेक्टर भडक गए और आग-बबूला होकर बोले, मैंने कहा- उसमें गलत क्या है। समझ क्या रखा है, क्या करोगे तुम, तुम्हारी औकात क्या है। इस पर वाहन चालक ने कहा कि साहब हमारी यही तो लड़ाई है कि हमारी कोई औकात नहीं है। इस पर कलेक्टर ने कड़े शब्दों में कहा, लड़ाई ऐसे नहीं होती है। कोई भी कानून अपने हाथ में न लें। बैठक के बीच ठीक से बोलने का आग्रह करने वाले वाहन चालक को बैठक के बाद कलेक्टर किशोर कन्याल और एसपी यशपाल सिंह सिसौदिया ने अलग से बुलाकर समझाइश दी। इसके बाद देर रात कलेक्टर ने अपना स्पष्टीकरण दिया कि किसी को ठेस पहुंचाने का उद्देश्य नहीं था। कलेक्टर बोले कि वाहन चालक गलत बात कर रहा था।

 

कन्याल बोले- ठेस पहुंचाना उद्देश्य नहीं

सोशल मीडिया पर तुम्हारी औकात क्या है? का वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने पहले कहा था कि वाहन चालक गलत बात कर रहा था। इसके बाद देर रात स्पष्टीकरण जारी किया। कलेक्टर किशोर कन्याल ने कहा कि ड्रायवर्स और उनके संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक में एक व्यक्ति बार-बार 3 जनवरी के बाद किसी भी लेवल पर जाने की बात कहने पर कलेक्टर ने उसे शांत करने के लिए तल्ख लहजे में कही गई बात किसी को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से नहीं कही थी। वह व्यक्ति बार-बार बैठक में खड़े होकर चर्चा में व्यवधान उत्पन्न कर रहा था। कलेक्टर ने कहा कि उनका उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचना नहीं था। कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि जिले में किसी को भी कानून व्यवस्था को तोड़ने नहीं दिया जाएगा। आमजन की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है और किसी भी स्थिति में कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित नहीं होने देंगे। कानून तोड़ने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करेंगे।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!