Dark Mode
  • Tuesday, 17 September 2024
Chief Minister Dr. Mohan Yadav ने रविवार को इंदौर में एक कार्यशाला को सम्बोधित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को सुना और श्री कृष्ण जन्मोत्सव में हुए सम्मिलित

Chief Minister Dr. Mohan Yadav ने रविवार को इंदौर में एक कार्यशाला को सम्बोधित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को सुना और श्री कृष्ण जन्मोत्सव में हुए सम्मिलित

नेशनल कांफ्रेंस से गठबंधन कर कांग्रेस क्या फारूक अब्दुल्ला का चरित्र अपनाना चाहती है- डॉ. मोहन यादव

इंदौर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार को इंदौर विधानसभा क्रमांक-1 के नरसिंह वाटिका में सुभाष मंडल की संगठन पर्व कार्यशाला को संबोधित कर विधानसभा क्रमांक-4 के बूथ क्रमांक 99 के महाराजा यशवंत राव विद्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुना। इसके पश्चात इंदौर के दशहरा मैदान में आयोजित श्रीकृष्ण जन्मोत्सव व्याख्यान माला में शामिल होकर संबोधित किया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सुभाष मंडल की संगठन पर्व कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि जनसंघ के जमाने से इंदौर की जनता का हमारी पार्टी को भरपूर आशीर्वाद मिलता रहा है। प्रदेश में सबसे पहले विधानसभा, लोकसभा का चुनाव भाजपा इसी मालवा क्षेत्र से जीती है। प्रदेश में नगर निगम चुनाव में पहली जीत का रिकार्ड भी इंदौर में विजय से मिला है। वर्तमान में इंदौर लोकसभा के साथ विधानसभा की सभी 9 सीटें जीतकर भाजपा ने रिकार्ड बनाया किया है। जिस प्रकार प्रदेश में भाजपा ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक विजय प्राप्त की है, उसी प्रकार इंदौर में संगठन पर्व में भी सबसे अधिक लोगों को पार्टी का सदस्य बनाकर इतिहास बनाया जाएगा।


पंजाब में आतंकवाद को बढ़ावा देने में जाने-अनजाने में कांग्रेस का ही हाथ रहा
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए नेशनल कांफ्रेंस से हाथ मिला लिया है। नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर मामले में पाकिस्तान से वार्ता करने की पैरवी करते रहे हैं। उन्हीं फारूक अब्दुल्ला की पार्टी से गठबंधन कर कांग्रेस क्या चाहती है कि जम्मू-कश्मीर में फिर पत्थरबाजों की फौज इकट्ठा हो। देश जानना चाहता है कि कांग्रेस ने फारूक अब्दुल्ला की पार्टी से गठबंधन कर क्या उनका चरित्र अपनाना चाहती है। देश में कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जो वोट बैंक की राजनीति के लिए देश को उस रास्ते पर ले जाना चाहती है, जहां पर देश के अतीत के घाव आज भी गहरे हैं। हरे-भरे पंजाब में आतंकवाद को बढ़ावा देने में जाने अनजाने में कांग्रेस का ही हाथ रहा है। वहीं तमिलनाडु में लिट्टे वाले घटनाक्रम से हम सब याद करेंगे तो देखने में आएगा की कांग्रेस ने पहले किसका समर्थन किया बाद में किसका समर्थन किया। हमें इस बात की प्रसन्नता है कि दुनिया का सबसे बड़ा कोई राजनीतिक दल है तो वह भारतीय जनता पार्टी है और हमारा तत्व-विचार उस नाते से जाना जाता है। जब हम वसुधैव कुटुंबकम की बात करते हैं पूरी वसुधा हमारे कुटुंब की तरह है, पूरे देश की अलग भाषा, अलग भेष फिर भी हमारा एक देश। इस विविधता वाले देश में एक ही पार्टी है जो अपने मूल को नहीं छोड़ती है वह है भारतीय जनता पार्टी।


वोट के लिए कांग्रेस लगातार संविधान पर प्रहार करती आई है
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है, वहीं कांग्रेस में कार्यकर्ताओं का कोई सम्मान नहीं है। गुटों में बंटी कांग्रेस परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाली पार्टी बनकर रह गई है। कांग्रेस पार्टी वोट के लिए संविधान पर लगातार प्रहार करती आई है। देश के संविधान की मूल प्रति में धर्मनिरपेक्षता नहीं था, कांग्रेस पार्टी ने वोट बैंक की राजनीति के लिए इसे जोड़ा। संविधान की मूल प्रति में भगवान श्रीराम सहित हमारी संस्कृति के तमाम चित्र हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी मूल संविधान को तिलांजलि देकर, उसके मूल अवधारणा को दरकिनार कर वोट बैंक की राजनीति कर रही है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मुझे इस बात की बहुत प्रसन्नता है कि आज जिस मंडल की कार्यशाला में मैं शामिल हुआ हूं, उसका नाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर रखा गया सुभाष मंडल है। देश में करीब 1500 से अधिक पंजीकृत राजनीतिक दल हैं, लेकिन भाजपा का आंतरिक लोकतंत्र, उसका अनुशासन, कार्य पद्धति, विचार, व्यवहार, आचरण और सिद्धांत उसे अन्य सभी दलों से अलग दिखाता है। भाजपा कार्यकर्ता सत्ता के माध्यम से राष्ट्र निर्माण व भारत माता की सेवा के लिए कार्य करते हैं। सौर मंडल में जिस तरह से आदित्य नारायण सूर्य भगवान अलग दिखाई देते हैं, उसी प्रकार राजनीतिक दलों में भाजपा अलग है।


मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं के साथ सुनी मन की बात, माना प्रधानमंत्री जी का आभार
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव इंदौर विधानसभा क्रमांक-4 में बूथ क्रमांक 99 स्थित महाराजा यशवंत राव स्कूल में कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी जी की मन की बात कार्यक्रम को सुना। प्रधानमंत्री जी की मन की बात सुनने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने आज मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में वेस्ट मटेरियल से क्रिएटिव सृजन की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि झाबुआ के लोगों का यह कार्य अन्य लोगों के लिए भी प्रेरक है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मन की बात कार्यक्रम में झाबुआ जिले के स्वच्छता प्रहरी भाई-बहनों के कार्यों का उल्लेख करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वेस्ट मटेरियल से सृजन का यह सफल प्रयोग प्रदेश के अन्य जिलों में भी अपनाएंगे।


मध्यप्रदेश के हर शहर में बनेगा गीता भवन, भगवान श्रीकृष्ण से सीखें दोस्ती और हिम्मत
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इंदौर के दशहरा मैदान में भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में ‘‘मां अहिल्या की कामना-हर घर कन्हैया, हर मां यशोदा’’ व्याख्यान माला को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के हर शहर में गीता भवन बनाया जाएगा। इनका निर्माण नगरीय निकायों के जिम्मे होगा, राशि प्रदेश सरकार देगी। साथ ही बरसाना की तर्ज पर आदर्श गांव भी बनाए जाएंगे। यहां गौ-पालन, दूध उत्पादन और जैविक खेती को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण से लोगों को दोस्ती कैसे की जाती है और हिम्मत कैसे दी जाती है और दूसरों की हिम्मत कैसे बढ़ाई जाती है, यह सीखना चाहिए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भगवान श्रीकृष्ण का पूजन-अर्चन कर बांसुरी अर्पित की एवं भजन गाए। इस श्री कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में 5 हजार मातृशक्तिय मां यशोदा एवं 5 हजार नन्हे मुन्ने बच्चे भगवान श्री कृष्ण के स्वरूप में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता सत्यनारायण सत्तन, प्रदेश शासन के मंत्री तुलसीराम सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, पूर्व आइडिए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, जिला अध्यक्ष गौरव रणदिवे, विधायक  गोलू शुक्ला, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, आकाश विजयवर्गीय सहित पाषर्दगढ़ एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!