Dark Mode
भिंड लोकसभा के गोरमी में केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya Scindia ने जनसभा को संबोधित किया

भिंड लोकसभा के गोरमी में केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya Scindia ने जनसभा को संबोधित किया

मोदी जी विकास पुरूष, उन्हें ऐतिहासिक बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं- ज्योतिरादित्य सिंधिया


भिंड। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भिण्ड-दतिया लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी श्रीमती संध्या राय के समर्थन में जिले के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के गोरमी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव केवल भिण्ड का नहीं, बल्कि दुनिया में भारत को एक विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित करने का चुनाव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है। आज मोदी जी के नेतृत्व में भारत का परचम पूरे विश्व में फहरा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने जम्मू कश्मीर से लेकर आसमान के चांद तक भारत का झंडा गाड़कर भारत का नाम पूरे विश्व में स्थापित कर दिया है। यह नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। जनसभा को पार्टी प्रत्याशी श्रीमती संध्या राय, प्रदेश के मंत्री राकेश शुक्ला, पूर्व सांसद डॉक्टर भागीरथ प्रसाद, पूर्व मंत्री ओपीएस भदौरिया, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य रोमेश महंत, लोकसभा चुनाव संयोजक वीरेंद्र सिंह राणा, मध्यप्रदेश खनिज विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष कोक सिंह नरवरिया, जयवीर पुरोहित, कृष्णा कटारे, जिला पंचायत अध्यक्ष कामना भदौरिया ने भी संबोधित किया।
डबल इंजन की सरकार को ट्रिपल इंजन वाली बनाएं


केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 2014 में भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में 11वें नंबर पर थी। बीते 10 वर्षों में मोदी जी के नेतृत्व में भारत दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है और जल्द ही हम दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि बीते सालों में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने देश और प्रदेश को तेजी से विकास के रास्ते पर बढ़ाया है। आप डबल इंजन सरकार को ट्रिपल इंजन वाली सरकार बनाइये, हम विकास में कोई कसर नहीं रहने देंगे। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार में पहला इंजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हैं, दूसरा इंजन मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी हैं। आप 7 तारीख को जब बहन संध्या राय को भारी मतों से जिताएंगे, तो इस सरकार में एक इंजन मंत्री राकेश शुक्ला, ज्योतिरादित्य सिंधिया और श्रीमती संध्या राय का भी लग जाएगा। इसके बाद विकास में और तेजी आएगी।
जीवन बदल रही मोदी जी की गारंटी


केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की भाजपा सरकार ने भिंड-दतिया लोकसभा क्षेत्र के लिए 1600 करोड़ की की महत्वपूर्ण सिंचाई परियोजना स्वीकृत की और किसानों के लिए पानी की व्यवस्था की। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी के चलते भारत में 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा है। आयुष्मान भारत योजना में देश के 15000 अस्पतालों में हर गरीब को पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है, चाहे वह किसी भी जाति या समाज का हो। माता-बहनों को उज्जवला योजना में गैस कनेक्शन मिले हैं। उन्होंने कहा कि भिंड-दतिया लोकसभा क्षेत्र की जनता पार्टी प्रत्याशी श्रीमती संध्या राय जी को पूर्ण आशीर्वाद देकर विकास और प्रगति के लिए अपना सांसद बना कर दिल्ली पहुंचाएं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आप सभी घरों तक योजनाओं के लाभ पहुंचाने का काम करेंगे।


पहले भी विकास किया, आगे भी करेंगे
केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता से हमारे दिल के रिश्ते हैं, पारिवारिक संबंध हैं। इस क्षेत्र के विकास के लिए हमने कभी कोई कसर नहीं छोड़ी। सिंधिया ने कहा कि आसपास क्षेत्र में पहले सड़कें खराब थीं, अच्छी सड़कों का जाल बिछाने का काम मैंने किया। गुना-इटावा रेल परियोजना का काम कराया। इसके अलावा बिजली के खंभे लगाने और नई बिजली लाइन बिछाने का काम मैंने किया। उन्होंने कहा कि सिंधिया परिवार के द्वारा भिंड जिले में कई विकास के कार्य कराए गए हैं। यहां रेल लाइन से लेकर कॉलेज तक का निर्माण सिंधिया परिवार के द्वारा कराया गया है। सिंधिया ने कहा कि आप भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद दीजिए, आगे भी क्षेत्र के विकास में कोई कसर बाकी नहीं रहने देंगे।


मोदी जी ने चांद पर फहरा दिया देश का झंडा
सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की केंद्र सरकार बनने के बाद देश हर क्षेत्र में जीते से तरक्की कर रहा है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व देश का झंडा दुनिया में ही नहीं बल्कि चांद पर भी फहरा रहा है। उन्होंने कहा कि आज देश का विकास तेजी से हो रहा है। सड़कों का जाल बिछया जा रहा है, पुलों, बांधों और सुरंगों का निर्माण तेजी से हो रहा है। यह सब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की सोच और संकल्प की वजह से संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि हम लगातार शिक्षा के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहे हैं। देश में कई नई तकनीकी वाली ट्रेन चलाई गई हैं, स्टेशनों का विकास कराया गया है। इस दौरान जिला अध्यक्ष देवेंद्र सिंह नरवरिया, विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह, पूर्व विधायक शिव शंकर समाधिया, राजेंद्र सिंह गुर्जर, सुभाष थापक, पूर्व जिला अध्यक्ष केशव सिंह भदौरिया, केपी सिंह भदौरिया, डॉ. रमेश दुबे, श्रीमती कृष्णकांता तोमर, श्रीमती ममता भदौरिया, श्रीमती सीमा शर्मा सहित पदाधिकारी मंचासीन रहे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!