Dark Mode
  • Sunday, 08 September 2024
Gaza hospital का दूसरा वी‎डियो हुआ वायरल,‎‎ दिख रहा तबाही का मंजर

Gaza hospital का दूसरा वी‎डियो हुआ वायरल,‎‎ दिख रहा तबाही का मंजर

गाजा। हमास और इजराइल के तरफ से हो रही बमबारी में गाजा के अस्पताल में भी एक धमाका हुआ था ‎जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे। अब इस हादसे का वी‎डियों वायरल हो रहा है।सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि इस हमले से गाजा का काफी नुकसान हुआ है। सड़कों पर खड़ी गाडियां भी जलकर राख हो गई और आस-पास की कई बिल्डिंगों का भी नुकसान हुआ है। इस हमले में 500 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लोगों को भारी नुकसान भी झेलना पड़ा है।


अस्पताल में पहले से घायल मरीजों की भरमार थी और अन्य फलस्तीनी नागरिक भी यहां शरण लिए हुए थे। हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। हमास ने इसे इजराइल का हवाई हमला बताया जबकि इजराइल की सेना ने आरोप लगाया कि फलस्तीनी आतंकवादियों द्वारा दागे गए रॉकेट के निशाना चूकने से यह विस्फोट हुआ। यह हमला हमास के आतंकियों ने किया है, जिसमे 500 लोगों की मौत हो गई है और कई गाडियां भी जलकर राख हो गई है।


अल-अहली अस्पताल में हुए विस्फोट के बाद चारों ओर हृदय विदारक दृश्य दिखाई दिए। इससे संबंधित एक वीडियो में चारों ओर क्षत-विक्षत शव बिखरे दिखे जिनमें ज्यादातर शव बच्चों के थे। चारों ओर कंबल, बच्चों के स्कूल बैग और अन्य सामान बिखरा दिखा। हमास ने अस्पताल में मंगलवार को हुए विस्फोट को ‘‘अत्यंत भयावह नरसंहार करार दिया है और कहा है कि यह इजराइली हमले के कारण हुआ। इजराइल की सेना ने इसके लिए इस्लामिक जिहाद पर आरोप लगाया है और हमास के लिए काम करने वाले कट्टरपंथी फलस्तीनी आतंकवादी समूह को जिम्मेदार ठहराया है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!