Dark Mode
  • Sunday, 08 September 2024
NCC Annual Camp-8 का हुआ समापन, 22 जुलाई से इंटर ग्रुप कंपीटीशन शुरू, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कैडेट्स लेंगे भाग

NCC Annual Camp-8 का हुआ समापन, 22 जुलाई से इंटर ग्रुप कंपीटीशन शुरू, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कैडेट्स लेंगे भाग

एनसीसी वार्षिक प्रशिक्षण शिविर-8 का भव्य समापन समारोह के साथ हुआ, जिसमें मुख्यतिथि नारायण सिंह कुशवाह,सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन कल्याण उघानिकी तथा खाघ प्रसंस्करण मन्त्री उपस्थिति में आयोजित हुआ कैम्प कमांडेन्ट कर्नल डीएस वर्मा ने मंत्री का स्वागत किया।जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम सरस्वती वंदना के साथ शुरू हुआ। औपचारिक समारोह की शुरुआत कैंप कमांडेंट कर्नल डीएस वर्मा के गर्मजोशी भरे स्वागत से हुई। उन्होंने सम्मानित अतिथियों, कैडेटों, संकाय सदस्यों और सभी उपस्थित लोगों को उनकी भागीदारी और समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। परिचय में शिविर के महत्व और प्रशिक्षण अवधि के दौरान कैडेटों की उपलब्धियों पर एफओ मनोज कुमार उपाध्याय ने प्रकाश डाला गया। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की एक श्रृंखला ने समारोह में रंग और जीवंतता भर दी। कैडेटों ने पारंपरिक नृत्य और संगीत प्रदर्शनों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इन प्रदर्शनों ने क्षेत्र की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और कैडेटों के विविध कौशल का जश्न मनाया, जिन्होंने अपने उत्साह और रचनात्मकता से दर्शकों का मन मोह लिया।


समारोह में मुख्य आकर्षण पुरस्कार वितरण किये गए जिसमें शिविर के दौरान शारीरिक प्रशिक्षण, ड्रिल, फायरिंग, खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कैडेटों को सम्मानित किया गया और उन्हें पुरस्कृत किया गया। नारायण सिंह कुशवाहा मंत्री ने कैडेटों की समर्पण और उपलब्धियों की सराहना करते हुए पुरस्कार प्रदान किए। असाधारण नेतृत्व और टीम वर्क का प्रदर्शन करने वालों को भी विशेष पुरस्कार दिए गए। समारोह में मुख्य अतिथि प्रेरणादायक भाषण दिए गए,अपने संबोधन में एक मजबूत राष्ट्र के निर्माण में अनुशासन, स्वास्थ्य और सशक्तिकरण के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कैडेटों को व्यक्तिगत और सामुदायिक विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम का समापन डिप्टी कैंप कर्नल आकाश शर्मा द्वारा ने पूरी बटालियन की ओर से नारायण सिंह कुशवाह मंत्री महोदय को उनकी उपस्थिति और प्रेरक शब्दों के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया। उन्होंने प्रशासन, संकाय, कर्मचारियों और कैडेटों को शिविर को सफल बनाने में उनके समर्पण और प्रयासों के लिए भी धन्यवाद दिया।

आगे कर्नल डीएस वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस शिविर के दौरान शूटिंग प्रतियोगिता चयन और थल सेना कैम्प शिविर चयन के लिए गतिविधियाँ आयोजित हुई ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर केडीएस झाला के देख रेख में शूटिंग टीम और थल सेना टीम के लिए 34 -34 कैडेट का चयन हुआ हैं। जिसमे सर्विस शूटिंग इंटर ग्रुप प्रतियोगिता के लिए कुल 6 ग्रुप मुख्यालय की टीम जिसमें ग्वालियर, इंदौर,जबलपुर, सागर,भोपाल,रायपुर ग्रुप 22 जुलाई से ग्वालियर में ग्रुप मुख्यालय के मार्गदर्शन में और 8 मप्र बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल आर एस लेहल सेना मेडल के नेतृव में इंटर ग्रुप प्रतियोगिता का आयोजित होगा। थल सेना शिविर के लिए 34 कैडेट्स रायपुर के रवाना होंगे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!