Dark Mode
  • Tuesday, 22 October 2024
Youth Congress ने सत्याग्रह के माध्यम से नर्सिंग महाघोटाले के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया

Youth Congress ने सत्याग्रह के माध्यम से नर्सिंग महाघोटाले के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया

यह सत्याग्रह का समापन नही विश्वास सारंग के इस्तीफे का आगाज है - उमंग सिंघार

जब तक नर्सिंग छात्रओं के साथ इंसाफ नही होगा तब तक यह लड़ाई जारी रहेगी - मितेंद्र सिंह

भाजपा ने नर्सिंग घोटाले के माध्यम से प्रदेश के युवाओं का भविष्य शिक्षा माफियाओं को बेचने का काम किया है- विवेक त्रिपाठी

भोपाल/ विगत 24 घंटे से चल रहे युवा कांग्रेस के सत्याग्रह आंदोलन का समापन नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कराया, समापन को संबोधित करते हुए उमंग सिंघार ने कहा कि यह समापन नही विश्वास सारंग के इस्तीफे का आगाज है, भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है, नर्सिंग घोटाले की लड़ाई कांग्रेस पार्टी सड़को से सदन तक लड़ेगी, सिंघार ने कहा जब तक युवाओं को न्याय नही मिलेगा तब तक नर्सिंग घोटाले की गूंज सदन में गूंजती रहेगी युवा कांग्रेस के सत्याग्रह का समर्थन करने नेता प्रतिपक्ष के साथ सम्पूर्ण विधायक दल पहुंचा, नर्सिंग घोटाले के पीड़ित छात्रों की लड़ाई लड़ने का आश्वासन युवा कांग्रेस और वरिष्ठ नेताओं ने दिया.!

युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मितेन्द्र सिंह ने सत्याग्रह समापन को संबोधित करते हुए कहा की भाजपा राज में नर्सिंग महाघोटाला हुआ है जिससे लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद हो गया है। इसका असर छात्रों के भविष्य के साथ साथ उनके पूरे परिवार पर पड़ा है भाजपा ने शिक्षा माफ़ियाओ के इशारे पर छात्रों को दर दर भटकने को मजबूर कर दिया है। हम इसकी लड़ाई सदन से लेकर सड़क तक लड़ेगे। हम विश्वास सारंग के इस्तीफे और जिम्मेदार अधिकारियों पर कठोर कार्यवाही की मांग करते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता एवं युवा कांग्रेस मीडिया विभाग अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने कहा, भाजपा की सरकार घोटालो की सरकार बन चुकी है। कभी व्यापम तो कभी नर्सिंग घोटाले के माध्यम से प्रदेश के उन हजारों - लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद करने का काम कर रही है जो आने वाले समय में इस प्रदेश का भविष्य हैं। भाजपा सरकार सीधे तौर पे प्रदेश के योग्य युवाओं का भविष्य शिक्षा माफियाओं के हाथों बेच रही है त्रिपाठी ने कहा जहां एक तरफ भाजपा के नेता और मंत्री अपने बच्चो के बेहतर भविष्य के लिए अच्छे शिक्षा संस्थानों में पढ़ने देश विदेश भेज रहें हैं वही आपने खुद के प्रदेश में शिक्षा माफियाओं के साथ मिल कर घोटाला कर रहे हैं जिसका असर सीधे तौर में प्रदेश के गरीब परिवारों के बच्चो पर पड़ रहा है।

त्रिपाठी ने कहा कि मप्र में शासकीय नर्सिंग कॉलेजों में 2022 में प्रवेश के लिए प्री नर्सिंग सिलेक्शन टेस्ट (पीएनसीटी) की परीक्षा जुलाई 2023 में आयोजित करवाई गई थी जिसमें 66 हज़ार स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी। लेकिन आजतक उसका परीक्षा परिणाम जारी नहीं किया गया, वहीं शासकीय नर्सिंग कॉलेजों से पढ़ाई करने वाली छात्राओं को पढ़ाई के बाद नियम अनुसार शासकीय नौकरी दी जाना थी। लेकिन 18 महीने बीतने के बाद भी उनको ज्वाइनिंग नहीं दी गई सभी तरफ से छात्र छात्राएं परेशान हैं।

सत्याग्रह समापन में भोपाल ज़िला अध्यक्ष नरेंद्र यादव,अभिषेक शर्मा , अंकित दूबे, रोहित राजोरिया, प्रशांत पराशर ,आकाश चौहान,अभिज्ञान शुक्ला, वीरेंद्र मिश्रा,लोकेंद्र शर्मा ,चेतन साहू , दशरथ राजपूत, नरेंद्र बघेल, विमल बाथम पंकज शर्मा आधि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!