Dark Mode
आज बहस आरक्षण बचाने की, संविधान बचाने की तथा वोट का अधिकार बचाने की: Jitu Patwari

आज बहस आरक्षण बचाने की, संविधान बचाने की तथा वोट का अधिकार बचाने की: Jitu Patwari

कांग्रेस प्रत्याशी को भारी बहमत से विजयी बनाइए: जीतू पटवारी

भोपाल/मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बैतूल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम जी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया इसके साथ ही पटवारी ने मुलताई में पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे एवं बैतूल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी टेकाम के साथ माँ ताप्ती की पूजा-अर्चना की एवं सभी की खुशहाली की कामना की। पटवारी ने अपने संबोधन में कहा कि यह चुनाव देश की अस्मिता और रक्षा का चुनाव है। आज बहस आरक्षण को बचाने की, संविधान को बचाने की तथा वोट का अधिकार बचाने की देश में बहस चल रही है। पटवारी ने कहा कि जब पेट्रोल 60 रुपए का हुआ करता था तब बातें 30 रुपए में बेचने की होती थी और हो गया 100 का, खाने का तेल 50 का था आज 160 का है, अरहर दाल 50 की मिलती थी आज 200 की है। देश में बेतहाशा महंगाई बड़ी है। वहीं भाजपा राज में आज हर घर में बेरोजगार हैं, जबकि वादे दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष के हुये थे, यह मोदी गारंटी है। जैसी चीन की गारंटी होती है वैसी ही गारंटी मोदी गारंटी है।


पटवारी ने कहा कि भाजपा ने ‘ना खाऊंगा ना खाने दूंगा’ के वादे किए थे परंतु इलेक्टोरल बान्ड में चौंकाने वाले खुलासे सामने आये। परंतु भाजपा ने इसे घोटाला क्यों नही माना? 30 से ज्यादा कंपनियां ऐसी हैं, जिन्होंने छापेमारी के ठीक बाद भाजपा को मोटा चुनावी चंदा दिया, अभी हाल ही में प्रधानमंत्री जी ने महिलाओं के पवित्र मंगलसूत्र को लेकर अनर्गल बयान दिया। मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि कोविड के दौरान जितनी बेटियों के मंगलसूत्र उजड़े उनके लिए मोदी जी ने क्या किया, नोटबंदी में जितनी बहनों के मंगलसूत्र गिरवी हुए उन बहनों का क्या हुआ, महंगाई में जिन बेटियों के मंगलसूत्र बिक गए उन बहनों के लिए भाजपा ने क्या किया? हमारे देश पर 50 लाख करोड़ रुपए का कर्ज था, लेकिन मोदी जी के शासनकाल में इन 10 सालों में 255 लाख करोड़ का कर्ज हो गया है, क्या यही अच्छे दिन है आप लोग मोदी जी से जवाब मांगिए।


पटवारी ने कहा कि मोदी की गारंटी बताना, पीड़िताओं के पक्ष में आवाज उठाना, लाड़ली बहनों का अधिकार दिलवाना, किसानों के लिए एमएसपी की मांग करना, मैं जनहित की ऐसी अनेक लड़ाइयां लड़ता रहूंगा, क्योंकि संघर्ष ही कांग्रेस के सिपाही का संस्कार है। फिर चाहे मुख्यमंत्री जी को बुरा लगे या फिर और एफआईआर हो जाए। आदिवासी अत्याचार में मध्य प्रदेश नंबर एक पर है और आपके जो सांसद है, न उन्होंने कभी शादी-ब्याह में आपसे मुलाकात की, न मैयत में आए, ना ही लोकसभा में कोई भाषण दिया, ना कोई सवाल पूछा, यहां तक की उन्होंने स्वयं स्वीकार किया कि 5 साल में उन्होंने कुछ नहीं किया।


उन्होंने कहा कि जिस मध्य प्रदेश में आदिवासी को उल्टा लटका कर मारा जाता है, जिस मध्य प्रदेश में आदिवासी के ऊपर पेशाब को जाती है। इन सबको अधिकार और न्याय दिलाने प्रदेश की बैतूल लोकसभा से कांग्रेस पार्टी के सांसद को लोकसभा में भेजिए और आदिवासियों के लिए दी गई सभी गारंटियों को हमारी सरकार पूरा करेगी। इस दौरान बैतूल लोकसभा के पिपरिया गांव में आदिवासी कांग्रेस कार्यकर्ता सोनू उइके जी के यहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भोजन किया।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!