Dark Mode
  • Tuesday, 22 October 2024
Youth Congress का प्रदेश स्तरीय जंगी प्रदर्शन, पुलिस ने दिखाई बर्बरता, वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले छोड़े

Youth Congress का प्रदेश स्तरीय जंगी प्रदर्शन, पुलिस ने दिखाई बर्बरता, वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले छोड़े

25 हजार से ज्यादा युवाओं ने किया मुख्यमंत्री आवास का घेराव
युवा कांग्रेस के प्रदर्शन में बीवी श्रीनिवास, जीतू पटवारी, उमंग सिंगार, विवेक तंखा, अरूण यादव, मितेन्द्र दर्शन सिंह समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल रहें

भोपाल/मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा ‘क्या हुआ तेरा वादा अभियान’ के समापन पर मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मितेन्द्र दर्शन सिंह यादव के नेतृत्व में राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया गया, जिसमें प्रदेश भर से साढ़े 4 से 5 लाख पोस्टकार्ड लेकर पहुंचे 25 हजार से अधिक युवा कांग्रेस के पदाधिकारी और कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम में शामिल हुये। वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं का काफिला, युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन द्वारा रोशनपुरा चौराहा के पास 7 लेयर की बैरिकेडिंग की गई, यूथ कांग्रेस ने जैसे ही पहली लेयर तोड़ी पुलिस ने वाटर कैनन चलाकर कार्यकर्ताओं को खदेड़ना शुरू कर दिया, वहीं पुलिस ने आसूं गैस के गोले भी छोड़े, बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज भी किया, जिसमें कई कार्यकर्ताओं को चोटें आयीं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी बेरिकेड पर चढ़े तो पुलिस ने वाटर कैनन चलाया, पानी के प्रेशर से पटवारी नीचे गिर गए, जिससे उन्हें भी चोट आयी। मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर रहे कांग्रेस नेताओं समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।


युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने युवाओं को संबोधित करते हुये कहा कि एक करोड़ से ज्यादा युवा नौकरी के लिए भटक रहा है, 20 से अधिक एग्जाम कंडक्ट किए 30 हजार नौकरी दी गई, जिसमें आज तक ज्वाइनिंग नहीं हुई। इस तरह युवाओं को ऑनलाइन सट्टा खेलने के लिए मजबूर किया, सरकार को शर्म आनी चाहिए। मध्य प्रदेश की सरकार दिल्ली से चलती है यहां का मुख्यमंत्री शराब का ठेका लेने में व्यस्त है।
मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा ये सरकार मोहन यादव और बीजेपी की सरकार नहीं, ये माफियाओं की सरकार है। इस सरकार में एक भी मंत्री ऐसा नहीं, जो बिना दलाली के काम करता हो, लगभग 100 दलाल भोपाल-इंदौर में घूम रहे हैं, जो लैंडयूज चेंज करा रहे हैं। सागर में दलित परिवार के 3 लोग मार दिए, कटनी में दलित को पीटा, जो बीजेपी की नौकरी करेगा उसके खिलाफ कांग्रेस का कार्यकर्ता सड़क से लेकर कोर्ट तक लड़कर केस दर्ज कराएगा, दो दिन पहले मुख्यमंत्री जी ने कहा था कि भारत में रहना है तो राम, कृष्ण कहना होगा। मोहन यादव जी कांग्रेस का युवा साथी आपको चुनौती देता है कि आपको मुख्यमंत्री रहना है तो:-
 कर्ज लेना बंद करना होगा।
 जातिगत जनगणना करानी होगी।
 दलितों पर अत्याचार बंद करना होगा।
 सोयाबीन के दाम 6 हजार करने होंगे।
 ढाई लाख नौकरी देनी होगी।
 बाबा साहब आंबेडकर के संविधान से नफरत बंद करनी होगी।


नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि बांग्लादेश में अभी तख्ता पलट हुआ है अगले चुनाव में मध्यप्रदेश में युवाओं को तख्ता पलट करना है। मध्यप्रदेश में मोहन सरकार लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रहीं हैं, लेकिन सरकार कान खोल कर सुन ले अगर अब किसी भी कार्यकर्ता को प्रताड़ित किया तो पूरी पार्टी इस दमनकारी सरकार की ईंट से ईंट बजाने का काम करेंगी।उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने नर्सिंग घोटाले के मामले में मंत्री विश्वास सारंग पर हमला बोला। कटारे ने कहा, विश्वास का नाम अविश्वास सारंग होना चाहिए। नर्सिंग घोटाले में सारे सबूत सारंग के खिलाफ हैं। इन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए मुख्यमंत्री मोहन यादव मंत्री विश्वास सारंग से डरें हुए हैं।


युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेन्द्र दर्शन सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की जनता के हितों के पांच प्रमुख मुद्दे हैं, जिनको लेकर हम सरकार से सवाल पूछना चाहते हैं कि ‘‘क्या हुआ तेरा वादा’’ पहला युवाओं को ढाई लाख नौकरी कब मिलेंगी? सरकार ने चुनावों में युवाओं को नौकरी देने की बात कही थी लेकर आज तक नौकरी नहीं मिली, वहीं दूसरा 1.3 करोड़ आवास बहनों को कब मिलेंगे? सरकार ने मध्यप्रदेश की हितग्राही बहनों को आवास देने का वादा किया था लेकिन आज तक आवास नहीं मिले, तीसरी सरकारी नौकरी की परीक्षा फार्म फीस कब माफ होगी वहीं, चौथा नर्सिंग घोटाले के आरोपियों की गिरफ्तारी कब होगी?, पांचवां देश के अन्नदाताओं किसान को एमएसपी (MSP) कब मिलेंगी?


कार्यक्रम में मुख्य रूप से युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव व मध्यप्रदेश प्रभारी शेष नारायण ओझा, राष्ट्रीय सचिव व मध्यप्रदेश सह प्रभारी प्रियंका पटेल, राज्यसभा सांसद विवेक तंखा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरूण यादव, मप्र कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष पूर्व मंत्री मुकेश नायक, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, कमलेश्वर पटेल, विधायक आरिफ मसूद, विधायक ओमकार मरकाम, विधायक जयवर्धन सिंह, विधायक सचिन यादव, पी.सी. शर्मा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती विभा पटेल, विपिन वानखेड़े, कुणाल चौधरी, कांग्रेस प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी, प्रवीण सक्सेना, युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमेन अभिज्ञान शुक्ला, जनपद सदस्य राहुल मंडलोई, जिला अध्यक्ष नरेंद्र यादव समेत हजारों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!