Dark Mode
पुतिन और वैगनर चीफ के बीच सीक्रेट बैठक, जेलेंस्की को मरने का दिया टॉस्क , मीडिया रिपोर्ट में चर्चा

पुतिन और वैगनर चीफ के बीच सीक्रेट बैठक, जेलेंस्की को मरने का दिया टॉस्क , मीडिया रिपोर्ट में चर्चा

मॉस्को। रूसी अधिकारी का कहना है कि वैगनर चीफ के रूस में विद्रोह करने के पांच दिन बाद येवगेनी प्रिगोझिन ने व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की थी। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि वैगनर ग्रुप के कमांडर 24 जून के विद्रोह के बाद 29 जून को तीन घंटे की मीटिंग में शामिल हुए थे। 

 

पेसकोव ने बताया, उन्होंने कमांडरों के स्पष्टीकरण भी सुने और उनके सामने आगे के विकल्प भी रखे।

पेसकोव ने बताया, उन्होंने कहा कि वे देश के मुखिया और कमांडर-इन-चीफ के कट्टर समर्थक और सच्चे सैनिक हैं और यह भी कहा कि वे अपनी मातृभूमि के लिए लड़ाई जारी रखने को तैयार हैं। पुतिन की ओर से प्रिगोझिन को पीठ में छुरा घोंपने वाला गद्दार करार देने के बाद यह बैठक एक आश्चर्यजनक मोड़ है। बताया जा रहा हैं कि खुफिया मीटिंग में पुतिन ने वैगनर चीफ को यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की को मारने का आदेश दिया।

 

नोबेल पुरस्कार विजेता दिमित्री मुराटोव के मुताबिक खुफिया मीटिंग में माफी के बदले पुतिन ने प्रिगोझिन को जेलेंस्की की हत्या करने की जिम्मेदारी सौंपी होगी। उन्होंने अनुमान लगाया कि यूक्रेन पर फिर भीषण हमला हो सकता है, क्योंकि पुतिन ने वैगनर के मुखिया को युद्ध लड़ने के लिए कहा है। पेसकोव के अनुसार, इस मीटिंग में 35 लोग शामिल हुए और यह तीन घंटे तक चली। इसमें प्रिगोझिन और प्राइवेट आर्मी के वरिष्ठ सदस्य शामिल हुए।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!