Dark Mode
  • Tuesday, 17 September 2024
अड़ानी को फायदा पहुंचाने मोदी के इशारे पर सेबी में हुआ हजारों करोड़ रूपयों का घोटाला: Jitendra Bhanwar Singh

अड़ानी को फायदा पहुंचाने मोदी के इशारे पर सेबी में हुआ हजारों करोड़ रूपयों का घोटाला: Jitendra Bhanwar Singh

सेबी की चेयरपर्सन माधवी पुरी बुच के विरूद्ध कार्यवाही कर तत्काल पद से हटाया जाये: जीतू पटवारी
भ्रष्टाचार और घोटालों का अभयारण बना मध्य प्रदेश: उमंग सिंघार
ईडी को राजनैतिक विंग घोषित कर देना चाहिए: हेमंत कटारे

भोपाल/ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मध्य प्रदेश प्रभारी भंवर जितेन्द्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे सहित वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में आज सैकड़ों कांग्रेसजनों ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय का घेराव किया और सेबी द्वारा की जा रही अनियमितताओं को लेकर ईडी चेयरमेन को सेबी के खिलाफ कार्यवाही किये जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।भंवर सिंह एवं श्री पटवारी के नेतृत्व में कांग्रेसजन आज के घेराव-प्रदर्शन कार्यक्रम के लिए राजधानी के व्यापमं चौराहा के समीप एकत्रित हुये जहां कांग्रेस नेताओं ने सभा को संबोधित किया, तत्पश्चात नेतागण र्डडी कार्यालय की ओर कूच किया। सरकार के इशारे पर प्रशासन ने नेताओं को आगे नहीं जाने दिया, बेरिकेट्स लगाकर तथा वॉटर केनन से पानी की तेज बौछार कर उन्हें रोक लिया गया।


जितेन्द्र भंवर सिंह ने कहा कि सेबी की चेयरमेन श्रीमती माधवी पुरी बुच द्वारा सेबी में हुई अनियमतिताओं का खुलासा हुआ है, वह केंद्र की मोदी जी के इशारे पर अड़ानी को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से करोड़ों रूपयों का घोटाला किया गया है। देश के अड़ानी समूह के शेयर के संबंध में जो घपले एवं घोटाले उजागर किए गए है तथा इससे पूर्व भी हिंडनबर्ग द्वारा रिपोर्ट जारी की गई है जिसके संबंध में केन्द्र सरकार द्वारा घोटालों की जांच कराने के नाम पर सेबी की चेयरपर्सन श्रीमती माधवी पुरी बुच को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और उन्होंने जांच में लीपापोती करने के अलावा कुछ नहीं किया। श्री पटवारी ने कहा कि पिछले 10 साल से केंद्र में और 20 साल से प्रदेश में भाजपा की सरकार है, लेकिन ईडी को चाहे, मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, केंद्रीय मंत्री हो या भाजपा नेता हो, ऐसा एक भी नेता नहीं मिला, जिस पर कार्यवाही की जा सके। केवल विपक्ष पर कार्यवाही की जा रही है। मोदी सरकार जिस तरह से एक कानून को अलग-अलग आंखों से देख रही है, यह भाजपा की तानाशाही और लोकतंत्र की हत्या करने पर आमादा हैं।

श्री पटवारी ने कहा कि सेबी की चेयरपर्सन श्रीमती माधवी पुरी बुच एवं उनके पति धवल बुच की आफशोर कंपनियों में हिस्सेदारी रही हैं जो अडानी समूह से जुड़ी हुई हैं एवं उन्हीं कपंनियों में सेबी की चेयरपर्सन श्रीमती माधवी पुरी बुच एवं उनके पति धवल बुच द्वारा 10 मिलियन डॉलर का इनवेस्टमेंट किया हुआ हैं। ऐसे में श्रीमती बुच द्वारा निष्पक्ष जांच किया जाना संदेहास्पद है। समूची कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष से जेपीसी गठित कर घपले-घोटाले की जांच कराये जाने की मांग की है। मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि प्रदेश भ्रष्टाचार और घोटालों का अभयारण बना हुआ है वहीं केंद्र की मोदी सरकार के इशारे पर अड़ानी समूह को फायदा पहुंचाने का काम सेबी के माध्यम से किया गया है, जिससे देश और प्रदेश की जनता को ठगने का काम किया जा रहा है।


मप्र विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कहा कि भाजपा का नारा था, मोदी है तो मुमकिन है, लेकिन अब भाजपा नेताओं को नारा बदल देना चाहिए और अब नारा देना चाहिए कि ईडी है तो मुमकिन है। पहले भाजपा की संकट मोचक आरएसएस हुआ करती थी, लेकिन अब ईडी भाजपा और आरएसएस के लोगों के लिए काम कर रही है। हिडनवर्ग की रिपोर्ट में जो खुलासा हुआ है, अड़ानी को फायदा पहुंचाने के लिए सेबी द्वारा अनियमितताएं जो की गई, इसमें सेबी की डायरेक्टर के पति और मोदी-अडानी की अंदरूनी गुजलबंदी का पर्दाफाश हुआ है। ईडी सरकारी काम छोड़कर सरकार के इशारे पर काम कर रही है। ईडी को अब राजनैतिक विंग घोषित किया जा ना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की जनता के दिलों की आवाज बनकर राहुल गांधी जी ने कहा था कि चौकीदार चोर है आज उसकी सच्चाई जनता के सामने आ गई, और यह सत्य है कि चौकीदार ही चोर है।
ईडी डायरेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कांग्रेस नेताओं द्वारा सेबी चेयरपर्सन श्रीमती माधवी पुरी बुच के विरूद्ध ईडी की जांच प्रारंभ करने एवं तत्काल पद से हटाने की मांग की गई।

ज्ञापन में कहा गया कि हिंडनबर्ग रिसर्च जो कि जानी मानी रिसर्च संस्थान है जिसके प्रमुख नाथन एण्डरसन है यह संस्थान फॉरंसिंक एकाउंटिंग एवं स्टाक मार्केट में शार्ट सैलिंग करती है तथा संस्थान का मुख्य उद्देश्य अपने गहन रिसर्च के माध्यम से कारपोरेट जगत में धोखाधडी करने वाली ंकपनियों के धोखो और अनियमितताओं तथा उनके अनैतिक कार्यप्रणाली को उजागर करना प्रमुख है। अभी हाल ही में जारी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि देश के अड़ानी समूह के शेयर के संबंध में जो घपले एवं घोटाले उजागर किए गए है तथा इससे पूर्व भी हिंडनबर्ग द्वारा रिपोर्ट जारी की गई है, जिसके संबंध में केन्द्र सरकार द्वारा घोटालों की जांच कराने के नाम पर सेबी की चेयरपर्सन श्रीमती माधवी पुरी बुच को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और उन्होंने जांच में लीपापोती करने के अलावा कोई कार्य नहीं किया हैं।


कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के चेयरमेन से कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि सेबी में हो रहे शेयर घोटालों जिनमें की आम जनता के साथ लगातार धोखाधड़ी की जा रही है के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच प्रारंभ की जावें एवं जांच प्रभावित ना हो इसलिए अडानी समूह के साथ आर्थिक रूप से लिप्त सेबी चेयरपर्सन श्रीमती माधवी पुरी बुच को तत्काल उनके पद से हटाने की कार्यवाही की जावे जिससे कि देश एवं प्रदेश की जनता के साथ शेयर मार्केट के नाम से हो रहे घोटालों पर पड़ा पर्दा गिर सके।


घेराव-प्रदर्शन कार्यक्रम में कांग्रेस नेतागण कांतिलाल भूरिया, अजयसिंह राहुल भैया, डॉ. गोविंद सिंह, कमलेश्वर पटेल, सज्जन सिंह वर्मा, मुकेश नायक, संजय कपूर, सी.पी. मित्तल, पीसी शर्मा, आरिफ मसूद, आतिफ अकील, महेश परमार, दिनेश गुर्जर, भेरू सिंह बापू, हनी बघेल, कुणाल चौधरी, प्रियव्रत सिंह, विजयलक्ष्मी साधो, लखन घनघोरिया, निलय डागा, जे.पी. धनोपिया, डॉ. महेन्द्रसिंह चौहान, योगेश यादव, श्रीमती विभा पटेल, आशुतोष चौकसे, रामू टेकाम, कल्पना वर्मा, प्रवीण सक्सेना, अनोखी मानसिंह पटेल, भूपेन्द्र गुप्ता, रवि सक्सेना, रविन्द्र झूमलरवाला, मनोज शुक्ला, अवनीश भार्गव, शेख अलीम, मनोज शुक्ला, राजकुमार सिंह, शैलेन्द्र पटेल, रवि वर्मा, अभिनव बरोलिया, अवनीश बुंदेला, रवि वर्मा, अपराजिता पांडे, जतिन्द्रर पाल सिंह राजा, मेजर जनरल श्याम सुंदर श्रीवास्तव, प्रदीप अहिरवार, राजकुमार सिंह, रीना बोरासी, विनोद सेन, शिव नारायण शर्मा, पुनीत टंडन, सुधीर भारती, प्रियंका किरार, फरजाना खान, अभिषेक शर्मा, प्रकाश चौकसे, राहुल राठौर, निहाल अहमद, चेतन साहू, ब्रजलाल साहू सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे। घेराव-प्रदर्शन कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने किया।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!