Dark Mode
  • Saturday, 21 September 2024
MP Vishnudatt Sharma, प्रदेश प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय एवं संगठन महामंत्री हितानंद ने हिंदी भवन में रक्तदान शिविर का किया शुभारंभ

MP Vishnudatt Sharma, प्रदेश प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय एवं संगठन महामंत्री हितानंद ने हिंदी भवन में रक्तदान शिविर का किया शुभारंभ

मानव सेवा के लिए करें रक्तदान, इससे बढ़ा कोई महादान नहीं-विष्णुदत्त शर्मा


भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद जी ने गुरुवार को सेवा पखवाड़ा के तहत भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा द्वारा हिन्दी भवन में आयोजित रक्तदान शिविर का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। रक्तदानताओं को शुभकामनाएं देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस को सेवा पखवाड़ा के रूप में देश-प्रदेश में मनाया जा रहा है। पूरे प्रदेश में भाजयुमो मानव कल्याण की भावना को आगे रखकर रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रही है। इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक श्री भगवानदास सबनानी, जिला अध्यक्ष  सुमित पचौरी एवं भाजयुमो जिला अध्यक्ष अजय पाटीदार सहित पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


रक्तदान से किसी का जीवन बचाया जा सकता है - विष्णुदत्त शर्मा
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने रक्तदान शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के 74वें जन्मदिवस पर देश-प्रदेश में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा का भाव रखकर सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। 17 से 19 सितंबर तक प्रदेश भर में रक्तदान शिविरों का आयोजन हो रहा है, ताकि नौजवानों में रक्तदान का भाव जागृत हो और वह इससे प्रेरित हो सके, क्योंकि रक्तदान करके एक व्यक्ति की जिंदगी को बचाया जा सकता है। इसलिए कहा भी जाता है रक्तदान यानी सबसे बड़ा महादान।


स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान में कोई हिचकिचाहट नहीं होना चाहिए
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कुछ लोगों में रक्तदान को लेकर हिचकिचाहट रहती है। स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होना चाहिए। चिकित्सक की सलाह लेकर ऐसे लोग रक्तदान करके महादान के इस अभियान में शामिल होकर किसी की जिंदगी बचाने का काम कर सकते हैं। श्री शर्मा ने कहा चिकित्सक भी मानते है कि रक्तदान से सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ता और फायदेमंद ही रहता है। श्री शर्मा ने रक्तदाताओं से आह्वान किया कि रक्तदान के लिए अपना नाम बल्ड डोनेशन की डायरेक्टरी में जुड़वाना चाहिए, ताकि किसी भी व्यक्ति की मदद जरूरत होने पर कही भी की जा सके।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!