Dark Mode
  • Sunday, 08 September 2024
Chief Minister Dr. Mohan Yadav ने अमरवाड़ा में विभिन्न सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों की बैठकों को संबोधित किया

Chief Minister Dr. Mohan Yadav ने अमरवाड़ा में विभिन्न सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों की बैठकों को संबोधित किया

 कांग्रेस सरकार में सीमाओं पर जवान और खेतों में किसान परेशान थे- डॉ. मोहन यादव


भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के तहत आयोजित विभिन्न सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों की बैठकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने समाज के सभी वर्गों को सम्मान देने का कार्य किया है। भाजपा सरकारों ने सभी समाज के जननायकों, स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों, शूरवीरों, महापुरूषों को सम्मान देने का कार्य किया गया है। आदिवासी समाज की गौरव रानी दुर्गावती के सम्मान में मध्यप्रदेश सरकार की पहली कैबिनेट बैठक जबलपुर में आयोजित की गई। समाज के सभी वर्गों के विश्वास और आशीर्वाद से ही भाजपा को मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें विजय प्राप्त हुई है। समाज के सभी वर्गों के युवाओं, महिलाओं, प्रबुद्धजनों ने भाजपा के प्रति विश्वास जताया है। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर मिली विजय सबसे बड़ी विजय है। समाज के सभी वर्गों, बुद्धिजीवियों के आशीर्वाद से भाजपा अमरवाड़ा उपचुनाव में भी ऐतिहासित विजय प्राप्त करेगी।


आदिवासी समाज का कांग्रेस पार्टी और उसकी सरकार ने हमेशा अपमान किया है
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसकी सरकार ने आदिवासी समाज का हमेशा अपमान किया है, उन्हें सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आदिवासी दिवस घोषित करने के साथ ही पीएम जन-मन योजना के माध्यम से समाज के लोगों के उत्थान के लिए कार्यक्रम किया है। सागर जिले में 100 करोड़ की लागत से संत रविदास मंदिर का स्मारक बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भगवान बिरसा मुंडा की स्मृति में 15 नवंबर को प्रति वर्ष आदिवासी गौरव दिवस मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि समाज के सभी वर्गों एवं उनके महापुरुषों को सम्मान देने का कार्य भारतीय जानता पार्टी की सरकार ने किया है। भाजपा सरकार ने सागर विश्वविद्यालय का नाम लोधी समाज की आराध्य वीरांगना अवंतीबाई लोधी के नाम पर रखकर सम्पूर्ण लोधी समाज का सम्मान बढ़ाया है।


भाजपा सरकार ने सम्मान निधि देकर किसानों का सम्मान बढ़ाया
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि देश और मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने वर्षों शासन किया है, लेकिन किसानों, युवाओं, बेरोजगारों और महिलाओं के सम्मान में कोई कार्य नहीं किया। कांग्रेस के शासन में सीमाओं पर जवान और खेतों में किसान दोनों परेशान थे, आज प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने सेना के जवानों और किसानों दोनों का सम्मान बढ़ाया है। कांग्रेस शासन में बिजली गुल, खाद-बीज का कोई नामो निशान नहीं था, आज भाजपा सरकार ने समर्थन मूल्य के साथ सम्मान निधि के जरिये किसानों का सम्मान बढ़ाया है। मप्र की भाजपा सरकार ने किसानों और दुग्ध उत्पादकों की सुध लेते हुए अब दुग्ध उत्पादन पर बोनस देने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि अमरवाड़ा में भारतीय जनता पार्टी की बयार बह रही है। भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह अमरवाड़ा को विकास की राह से जोड़ना चाहते हैं। हम सब उनके साथ हैं। मुख्यमंत्री ने समाज के प्रबुद्धजनों व आम जनता से अमरवाड़ा में भाजपा को ऐतिहासिक जीत दिलाने की अपील की है।इस दौरान प्रदेश शासन की मंत्री श्रीमती सम्पतिया उइके, प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार, सांसद  विवेक बंटी साहू, जिलाध्यक्ष शेषराव यादव, जिला संगठन प्रभारी संतोष पारिक सहित बड़ी संख्या में विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोग उपस्थित रहे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!