Dark Mode

"बाबा महाकाल की सवारी पर थूकने का प्रयास, विधायक बोले- आरोपियों के घर पर चलाओ बुलडोजर"

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में सावन के दूसरे सोमवार पर भगवान महाकाल की सवारी निकाली गई। इस दौरान कुछ लड़कों पर बाबा महाकाल की सवारी पर थूकने का आरोप लगा है। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो बवाल मच गया। हिंदू संगठनों ने सोमवार देर रात खारा कुआं थाने का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया।इसके बाद पुलिस ने शिकायत पर आरोपी लड़कों पर मामला दर्ज कर लिया। दरअसल, सावन के दूसरे सोमवार को बाबा महाकाल की सवारी शिप्रा नदी से लौटती है और खारा कुआं थाने के पास लोहे की टंकी से होकर गुजरती है। यहाँ मुस्लिम इलाका भी पड़ता है।

 

इस इलाके में बने घरों की बालकनी और छत पर खड़े कुछ असामाजिक तत्वों का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। बाबा महाकाल की सवारी निकल रही थी तभी कुछ युवक घर की बालकनी में खड़े होकर पानी पीकर थूकते नजर आए। वहीं घटना की जानकारी लगते ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ इंदौर के वार्ड 19 से भाजपा पार्षद मासूम जायसवाल कार्यकर्ताओं के साथ खारा कुआं थाना पहुंच आरोपियों पर करवाई करने की मांग की गई और पुलिस को वीडियो उपलब्ध करवाए गए। इसके बाद पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

 

पुलिस हिरासत में संदिग्ध

 

उज्जैन एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है अन्य की तलाश की जा रही है। अज्ञात के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने, दंगे भड़काने व अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है। जांच और संदिग्धों से पूछताछ जारी है.

 

बजरंग दल के जिला संयोजक अंकित चौबे ने कहा कि पकड़ाएं संदिग्धों में से दो नाबालिग हैं। हमारी प्रशासन से यही मांग है कि उम्र को ना देखें। शहर का सौहार्द बिगाड़ने वालों की कमर आर्थिक रूप से तोड़ें और उन पर रासुका भी लगाएं। एक संदेश जाना चाहिए कि ऐसी हरकत किसी भी धर्म और सम्प्रदाय का व्यक्ति कभी ना करे.

 

विधायक रामेश्वर शर्मा का बड़ा बयान

 

उज्जैन की घटना को लेकर विधायक रामेश्वर शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि जिन छतों से थूका गया, कुल्ला किया है, उन छतों को तोड़ा जाए. आखिर यह सावन में उज्जैन को जलाना चाहते है. बाबा महाकाल की सवारी के दौरान इस तरह की घटना बहुत ही निंदनीय है।अकबर-बाबर की सोच रखने वाले लोगों पर सख्त कर्रवाई होना चाहिए। पुलिस प्रशासन से मांग करता हूँ कि एफआईआर नहीं इनके घर पर बुलडोजर चले।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!