Dark Mode
  • Thursday, 19 September 2024
विदेशी नागरिकों के लिए खुला राफा Border

विदेशी नागरिकों के लिए खुला राफा Border

  • करीब 400 लोग इजिप्ट पहुंचेंगे, घायल फिलिस्तीनी भी निकल सकेंगे


तेल अवीव। इजराइल और हमास की जंग का आज 26वां दिन है। इस बीच पहली बार विदेशी नागरिकों के लिए राफा बॉर्डर खोला गया है। यहां से करीब 400 लोग मिस्र पहुंचेंगे। वहीं, घायल हुए फिलिस्तीनी नागरिक भी यहां से निकल सकेंगे। दरअसल, मिस्र ने कहा था कि वो घायल फिलिस्तीनियों को भी राफा बॉर्डर को पार करने की इजाजत देगा, जिससे उनको सही इलाज मिल सके। दूसरी तरफ, इजराइली सेना ने कहा कि सैनिकों ने अब तक हमास के 11 हजार ठिकानें तबाह किए हैं।

  • गाजा के सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप पर हमला


इजराइल ने उत्तरी गाजा में सबसे बड़े जबालिया रिफ्यूजी कैंप को निशाना बनाया। इजराइली सेना ने दावा किया कि उसने इस हमले में हमास के एक सीनियर कमांडर इब्राहिम बियारी सहित 50 लड़ाकों को मार गिराया है। गाजा के जबालिया क्षेत्र में मौजूद शरणार्थी शिविर करीब 1.4 स्क्वायर किमी के इलाके में फैला है। हमले से पहले यहां करीब 1.16 लाख लोगों ने पनाह ले रखी थी। हमास के कंट्रोल वाली गाजा की हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि इजराइली हमलों में दर्जनों की मौत हो गई है, तो वहीं सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।

  • गाजा में फिर से कम्युनिकेशन और इंटरनेट सेवाएं ठप


इजराइली हमलों के बीच गाजा में फिर से कम्युनिकेशन और इंटरनेट सेवाएं ठप हो गई हैं। इससे गाजा में 20 लाख से ज्यादा लोग दुनिया से कट गए हैं। इधर, इजराइली सेना ने बताया कि इस दौरान उनके 11 सैनिकों ने भी जान गंवाई। अब तक कुल 326 सैनिकों की मौत हो चुकी है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!