Dark Mode
Narendra Singh Tomar और राकेश सिंह ने मुरैना लोकसभा क्षेत्र के श्योपुर जिले के ग्राम गोरस में आदिवासी महापंचायत और मुरैना जिले के अंबाह में जनसभा को संबोधित किया

Narendra Singh Tomar और राकेश सिंह ने मुरैना लोकसभा क्षेत्र के श्योपुर जिले के ग्राम गोरस में आदिवासी महापंचायत और मुरैना जिले के अंबाह में जनसभा को संबोधित किया

पेसा एक्ट को लागू करके भाजपा ने अदिवासियों को उनके अधिकार प्रदान किए हैं- नरेन्द्र सिंह तोमर
भाजपा विकास का पर्याय, कांग्रेस करती है बर्बादी-  राकेश सिंह

श्योपुर/मुरैना। मध्यप्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने मुरैना लोकसभा क्षेत्र के श्योपुर जिले के गोरस में आदिवासी महापंचायत और मुरैना जिले के अंबाह में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश को बर्बाद करने के साथ सैनिकों का हमेशा ही अपमान किया है। मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार ने पेसा एक्ट को लागू करके आदिवासियों को उनके अधिकार प्रदान किए हैं। मध्यप्रदेश शासन के मंत्री राकेश सिंह ने आदिवासी महापंचायत और जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने एक आदिवासी बहन श्रीमती द्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपति बनाकर देशभर के आदिवासी समाज का सम्मान देने का कार्य किया है। भारतीय जनता पार्टी विकास का पर्याय बन चुकी है, जबकि कांग्रेस पार्टी सिर्फ बर्बादी करती है।


चंबल क्षेत्र सीमा पर शहादत के लिए देशभर में सम्माननीय हैं- नरेन्द्र सिंह तोमर
विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि चंबल अंचल देश सेवा में और नौजवानों को देश सेवा करते हुए सीमा पर शहादत के लिए देशभर में पहचाना जाता है। प्रथम विश्व युद्ध से लेकर 1971 के पाकिस्तान युद्ध की बात हो या कारगिल का युद्ध। हर युद्ध में चंबल क्षेत्र के वीर सपूत सैनिकों के बलिदान और शहादत के लिए देशभर में सम्माननीय है। करगिल का युद्ध हो हमेशा से हमारे चंबल अंचल की युवा शक्ति अपनी शहादत देता रहे हैं तोमर ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से देश को बर्बाद, सैनिकों का अपमान करने का काम किया है। पहले जहां पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा हमारे सैनिकों के सिर कलम करके विडियो जारी करने का दुस्साहस किया जाता था, फुटबॉल की तरह सैनिकों की शहादत को अपमानित करने का कार्य पाकिस्तानी आतंकवादी करते थे। लेकिन 2014 में नरेन्द्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने क बाद से स्थितियां पूरी तरह से बदल चुकी हैं। देश पूरी तरह से सुरक्षित हाथों में हैं। अब सीमापार से एक गोली चलती है तो हमारे सैनिक यहां से दस गोलियां चलाते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने सीमा पर सैनिकों को आतंकवाद को समाप्त करने के लिए खुली छूट दे चुके हैं। तोमर ने कहा कि मुरैना लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर को आप सभी अपना आशीर्वाद प्रदान कर ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाएं, इस क्षेत्र के विकास में कोई कमी रहने दूंगा।


प्रधानमंत्री जी ने दिखा दिया सिर्फ भाजपा सरकार ही विकास सकती है- राकेश सिंह
प्रदेश शासन के मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर समाज वर्ग के कल्याण, विकास और उत्थान के लिए कार्य कर रही है। भाजपा ने श्रीमती द्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपति बनाकर पूरे आदिवासी समाज को सम्मान देने का कार्य किया है। देश में 50 से अधिक वर्षों तक शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी ने गरीबी हटाने का नारा दिया, लेकिन गरीबी हटाने के लिए कोई कार्य नहीं किया। वर्ष 2014 में नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में करीब कल्याण के कार्य शुरू हुए और बीते दस वर्षों में देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से मुक्त दिलाई गई। प्रधानमंत्री जी ने दस करोड़ से अधिक गरीब महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत निःशुल्क गैस कनेक्शन देने के साथ देश के 80 करोड़ लोगों को प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज प्रति माह प्रदान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी ने गरीबों की जिंदगी को बचाने के लिए आयुष्मान योजना लाकर हर गरीब को प्रति वर्ष 5 लाख रूपए तक के निःशुल्क इलाज की गारंटी प्रदान की है। इसके साथ ही करोड़ों लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के आवास देने के साथ अगले 5 वर्ष में 3 करोड़ और पक्के आवास बनाने जा रहे हैं। इस क्षेत्र के विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से पूरा होंगे।

एक तरफ कांग्रेस पार्टी व इंडी गठबंधन के नामदार नेता हैं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में विकास करने वाली भाजपा सरकार है। आप सभी पार्टी प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर को ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का हाथ मजबूत बनाएं। अंबाह में आयोजित जनसभा में पूर्व विधायक सत्यप्रकाश सखबार, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष जिनेश जैन, अंबाह जनपद अध्यक्ष कुमारी मधुरिमा तोमर, पूर्व जनपद अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह तोमर, भानू प्रताप सिंह तोमर, मंडल उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह तोमर, आकाश सिंह तोमर, पंकज सिंह तोमर सहित पर्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!