Dark Mode
  • Friday, 18 October 2024
छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र, पेपरलेस सिस्टम से होगा ध्यानाकर्षण प्रस्ताव: Raman Singh

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र, पेपरलेस सिस्टम से होगा ध्यानाकर्षण प्रस्ताव: Raman Singh

छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र में पेपरलेस सिस्टम से ध्यानाकर्षक की तैयारियों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने कई जानकारियां दी। विधानसभा सत्र में इस बार सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है।

दुर्ग- छत्तीसगढ़ विधानसभा में मानसून सत्र की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है। इसकी तैयारियों को लेकर रमन सिंह ने कई जानकारियां दी। रमन सिंह ने विधानसभा में प्रश्न और ध्यानाकर्षक को लेकर शुरू किए जा रहे पेपरलेस सिस्टम के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने प्रदेश की साय सरकार के 6 माह के कार्यकाल में किए गए कार्यों को संतोषजनक करार दिया। रमन सिंह रायपुर से राजनांदगांव जाते समय दुर्ग सर्किट हाउस में कुछ देर रुके थे। इस दौरान उन्होंने विधानसभा के मानसून सत्र की जानकारी दी।


मानसून सत्र की खास तैयारियां-: छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने बताया, "मानसून सत्र को लेकर विधानसभा की बाकी प्राथमिक सारी तैयारियां, जो विधानसभा को करना है वो तैयारी की जा रही है। विधायकों के प्रश्न आते हैं, उनके जवाब विभाग से बुलवाने पड़ते हैं। वह नीयत समय में उनको जवाब मिले। ध्यानाकर्षण, स्थगन और बाकी अन्य विषयों पर भी चर्चा होती है। उसकी तैयारियां हो गईं हैं। मानसून सत्र कम समय का जरूर है। मगर मुझे लग रहा है जिस प्रकार के मुद्दे आ रहे हैं, काफी अच्छी चर्चा और बातचीत होगी। एक सार्थक निष्कर्ष उस पर निकलेगा। जो वादे विष्णुजी की सरकार ने किए थे, भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उन वायदों को पूरा करना शुरू कर दिया है।"


पहली बार नया प्रयोग विधानसभा में कर रहे हैं। अभी तक ध्यानाकर्षण खासतौर से और बाकी विषयों मेंं प्रश्न जो आते थे, वह प्रस्तुत होकर देना पड़ता था। अब इसमें नई प्रक्रिया शुरु हुई है। अब ध्यानाकर्षण भी पेपरलेस किया गया है। ऑफिस की तैयारी से विधायकगण अपनी तरफ से ध्यानाकर्षण की पूरी सूचना विधानसभा सचिवालय में बस्तर से, सरगुजा से, कहीं से भी दे सकते हैं और उसको माना जायेगा कि वो उनका प्रश्न या ध्यानाकर्षण है - डॉ. रमन सिंह, अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ विधानसभा बता दें कि 22 जुलाई से छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत हो रही है. इस दौरान पेपरलेस सिस्टम का प्रयोग पहली बार विधानसभा में होगा.

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!