Dark Mode
  • Sunday, 08 September 2024

"मिले सुर मेरा तुम्हारा, तो लोकतंत्र मजबूत हो हमारा…….."

कलेक्टर सिंह ने दिलाई शपथ, विशाल मानव श्रृखंला बनाकर दिया जागरूक मतदाता बनने का संदेश 

 

हरी झंडी दिखाकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चार प्रचार रथ किए रवाना

 

कलेक्ट्रेट व जिला पंचायत सहित अन्य कार्यालयों में बनी मानव श्रृखंला

 

ओहदपुर की सुरम्य पहाड़ियों पर स्थित कलेक्ट्रेट कार्यालय प्रांगण में " मिले सुर मेरा तुम्हारा तो लोकतंत्र मजबूत हो हमारा" के भाव के साथ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह के नेतृत्व में शासकीय सेवकों ने लोकतंत्र की मजबूती में सक्रिय भागीदारी निभाने की शपथ ली। साथ ही विशाल मानव श्रृंखला बनाकर संदेश दिया कि सभी लोग अपने परिजनों व परिचितों के नाम मतदाता सूची में जुड़वाएँ, साथ ही अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें।

 

गुरूवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से कलेक्टर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर 4 प्रचार रथ जिले के विभिन्न विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए रवाना किये। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा भोपाल से भेजे गए ये प्रचार रथ जिले के गाँव-गाँव और शहर- शहर पहुँचकर मतदाताओं को जागरूक करेंगे।

 

कलेक्टर सिंह ने शासकीय सेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबने लोकतंत्र की मजबूती और मताधिकार का उपयोग करने के लिए जो शपथ ली है, उसे धरातल पर उतारें। साझा प्रयास कर यह सुनिश्चित करें कि अपने परिवार, आस-पड़ोस और परिचितों में से 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुका कोई भी व्यक्ति मतदाता सूची में शामिल होने से वंचित न रहें। साथ ही सभी मतदाता आगामी विधानसभा निर्वाचन में अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें। 

 

इस मौके पर अपर कलेक्टर टी एन सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी एल के पांडेय, एसडीएम विनोद सिंह अशोक चौहान, के के गौर व नरेश गुप्ता,संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय उषा शर्मा व जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास राहुल पाठक सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट स्थित विभिन्न कार्यालयों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे ।

 

जिला पंचायत में भी बनी मानव श्रृंखला, सीईओ विवेक कुमार ने दिलाई शपथ 

 

जिला पंचायत परिसर में मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार ने लोकतंत्र में अपनी पूर्ण अस्था रखने की शपथ दिलाई। साथ ही सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों और मुख्यमंत्री युवा इंटर्न ने मानव श्रृंखला भी बनाई। सभी ने मतदाता जागरूकता अभियान में सक्रियता के साथ सहयोग करने का संकल्प इस अवसर पर लिया। 

 

जिला मुख्यालय से लेकर विकासखण्ड व गाँव स्तर तक बनीं मानव श्रृंखलाएं

 

जिले में व्यापक स्तर पर मतदाता जागरूकता गतिविधियाँ संचालित करने क उद्देश्य से गुरूवार को जिला मुख्यालय से लेकर गाँव-गॉव व शहर-शहर में विभिन्न शासकीय कार्यलयों में मानव श्रृंखलाएँ बनाई गई और शपथ दिलाई गई। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय उप संचालक कृषि, उप संचालक पशुपालन, जिला सहकारी बैंक, सहायक आयुक्त जन जाति कल्याण, सयुक्त संचालक सामजिक न्याय, लोक निर्माण, सहकारिता, पीएचई व महिला बाल विकास विभाग के कार्यालयों, जिला शिक्षा केन्द्र, विभिन्न महाविद्यालयों व स्कूलों तथा जनपद पंचायत कार्यालयों में मानव श्रृंखला बनाकर जागरूक मतदाता बनने का संदेश दिया गया। साथ ही इन दफ्तरों में शासकीय सेवकों और अपने काम के लिये आए आम नागरिकों ने जागरूक मतदाता बनने की शपथ भी सामूहिक रूप से ली। 

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!