Dark Mode
  • Sunday, 08 September 2024
पैसे दो काम लो, BJP ने बनाई भ्रष्टाचार की व्यवस्था, Scindia के गढ़ में गरजे Kamal Nath

पैसे दो काम लो, BJP ने बनाई भ्रष्टाचार की व्यवस्था, Scindia के गढ़ में गरजे Kamal Nath

अशोक नगर : आज पूरे प्रदेश की तस्वीर आपके सामने है, चौपट सरकार ने प्रदेश को चौपट कर दिया है, चौपट रोजगार व्यवस्था, चौपट भर्ती व्यवस्था, चौपट कृषि व्यवस्था, चौपट शिक्षा व्यवस्था, स्कूलों में शिक्षक नहीं, अस्पतालों में डॉक्टर नहीं। चौपट उद्योग धंधे, चौपट अर्थव्यवस्था और चौपट कानून व्यवस्था। आप सब गवाह है, मैं आपको क्या-क्या गिनाऊं? मध्य प्रदेश आज भ्रष्टाचार प्रदेश बन गया है। मैं तो यही कहता हूं कि जो आप लोग आज यहां बैठे हुए हैं, आप सभी या तो भ्रष्टाचार के गवाह है या फिर शिकार हैं। भाजपा सरकार में शिवराज सिंह चौहान ने ऐसी भ्रष्टाचार की व्यवस्था बनाई है कि पैसे दो काम लो। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज अशोकनगर में उक्त बातें कहीं। वे यहां कांग्रेस की विशाल जन सभा को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने करीला माता का जयकारा लगाकर अपने संबोधन की शुरूआत की।

 

कमलनाथ ने कहा कि अगर आपके पास 50 एकड़ जमीन है तो पैसे दो और गरीबी रेखा के नीचे अपना नाम लिखवा लो, यह आज हमारे प्रदेश की स्थिति है। उन्होंने कहा कि आज यहां इनती बड़ी संख्या में हमारे बुजुर्ग, भाई-बहन, नौजवान आये हुये हैं। मुझे आज यहां आप सबके बीच आकर बहुत खुशी हुई। शरबती गेहूं के आटे की मीठी-मीठी रोटी मेरे घर पर भी बनती है जो आपके यहां से आती है लेकिन दुख इस बात का भी है कि 18 साल से भाजपा की सरकार होने के बाद अशोकनगर आज विकास में पीछे रह गया है। बड़े-बड़े वादे जनता से किये गये, लेकिन वे केवल कागजी वादे निकले। कितने नौजवान आज यहां खड़े हैं, सबमें रोजगार की तड़प है।

 

साल तक ये कहां थे? शिवराज जी आप किसान की पुकार सुन नहीं सकते, आपके कान नहीं चलते, आपकी आंखें भी नहीं चलती लेकिन आपका मुंह बहुत चलता है, पर मुंह चलाने में और प्रदेश चलाने में बहुत अंतर है।

 

कमलनाथ ने कहा कि भाजपा के पास अब केवल पुलिस, पैसा और प्रशासन बचा है, लेकिन वह भी कुछ दिनों तक ही चलेगा। अब छुपाने, डराने और दबाने की राजनीति बंद होने वाली है, यह याद रखिएगा शिवराज सिंह जी? भाजपा पूछती है कमलनाथ ने 15 महीने में क्या किया, मैं शिवराज को मंच पर आमंत्रित करता हूं मैं 15 महीने का हिसाब दूंगा और आप 18 साल का हिसाब दीजिए। उन्होंने कहा कि मुझे केवल 11 महीने ही काम के मिले जिसमें मैंने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया, अशोकनगर में ही 20 हजार किसानों का कर्जा पहली किस्त में माफ किया, जिसमें डिफाल्टर किसानों के साथ चालू खातों के किसानों का भी कर्ज माफ किया था, प्रदेश के इतिहास में पहली बार मैंने 1000 से अधिक गौशालाएं बनाई, 100 रू. में 100 यूनिट बिजली दी। भूमाफिया, शराब माफिया, हर तरह के माफियाओं को ध्वस्त करने का अभियान चलाया, बेटियों की शादी के लिए 51 हजार रू. की राशि शुरू की।

 

 

पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि शिवराज जी आप प्रदेश की जनता को आखिर कब तक गुमराह करेंगे। कमलनाथ जी ने वचन दिया है कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी गैस सिलेण्डर 500 रू. में दिया जायेगा, किसान कर्जमाफी फिर से शुरू होगी, 100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट पर आधा बिल लिया जायेगा, किसानों को पांच हार्स पॉवर तक बिजली मुफ्त मिलेगी, प्रत्येक महिला के खाते में 1500 रू. महीना डाले जायेंगे, पुरानी पेंशन बहाली की जायेगी। नौजवानों के लिए रोजगार के नये अवसर बनायेंगे। पिछड़े वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण के लिए भी हम वचनबद्ध हैं। सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि योद्धा वह होता है जो हार कर भी फिर लड़ाई शुरू कर दे, लेकिन सिंधिया तो जिनसे हारे उन्हीं के साथ चले गये। लोकतंत्र की हत्या कर जनमत का गला घौंटकर धनमत की सरकार बना ली और प्रदेश को गर्त में धकेलने के लिए भाजपा के साथ चल दिये।

 

नेताद्वय ने कहा कि यदि आप सब प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखना चाहते हैं, नौजवानों का भविष्य सुरक्षित रखना चाहते हैं तो सच्चाई का साथ अवश्य देंगे, क्योंकि प्रदेश की तस्वीर आपके सामने हैं। यदि नौजवानों का भविष्य सुरक्षित रहेगा, महिलाओं का सम्मान सुरक्षित रहेगा, प्रदेश में निवेश आयेगा तो प्रदेश की एक अलग नई पहचान बनेगी।

 

अशोकनगर में आयोजित कांग्रेस की जनसभा में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं सहित बड़ी संख्या में जनसैलाब उमड़ा।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!