Dark Mode
  • Sunday, 08 September 2024
कांग्रेस ने राजस्थान को सिर्फ पीड़ा और वेदना दी है: CM योगी

कांग्रेस ने राजस्थान को सिर्फ पीड़ा और वेदना दी है: CM योगी

Dr Mudita Popli

बीकानेर( नोखा)।नोखा में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन 5 सालों में कांग्रेस सरकार ने राजस्थान का मान झुकाने का काम किया है। महिला अत्याचार, पेपर लीक, भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कांग्रेस के लोग अपनी को हार को पक्का देखकर अफवाह फैला रहे थे कि मैं नोखा नहीं आ रहा हूं, लेकिन हम तो श्रीराम के भक्त है 'रघुकुल रीति सदा चली आई, प्राण जाई पर वचन ना जाई' अपने वचन को पूरा करते हुए आज नोखा की धरा पर आया हूं।

योगी आदित्यनाथ बुधवार दोपहर करीब 1:30 बजे नोखा के राजकीय बाबा छोटूनाथ स्कूल खेल मैदान में पहुंचे। यहां से भाजपा प्रत्याशी बिहारीलाल बिश्नोई के समर्थन में सभा को संबोधित किया। 

सीएम योगी ने भारत माता और जंभेश्वर महाराज की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा- पिछले दिनों में राजस्थान के अलग-अलग जिलों में घूम रहा हूं, जहां देख रहा हूं कि कांग्रेस के लोग अपनी हार को पक्का देखकर के अफवाह फैला रहे है। कांग्रेस पर हमलावर होते हुए सीएम योगी ने कहा- कांग्रेस शासन के 5 साल राजस्थान के लिए पीड़ा और वेदना के है। जो राजस्थान अपने शौर्य, पराक्रम, भक्ति, शक्ति, आतिथ्य सत्कार के लिए और यहीं नहीं राजस्थान मिठाई और नमकीन के लिए पूरी दुनिया में लोकप्रिय है, उसे कांग्रेस सरकार ने पीड़ा और वेदना दी है। योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में जिस राजस्थान की परंपरा और विरासत पर हम गौरव की अनुभूति करते है, महाराणा प्रताप और राणा सांगा की परंपरा पर कौन भारतीय है जो गौरव की अनुभूति ना करता हो। महारानी पद्मिनी के जौहर पर कौन भारतीय है जो नतमस्तक नहीं होता। ऐसे वीर, शौर्य और पराक्रमी राजस्थान का सिर इन 5 सालों में कितना झुक गया है। राजस्थान ने देश को बहुत कुछ दिया है और कांग्रेस ने इन 5 सालों में राजस्थान को दंगों, भ्रष्टाचार,साइबर अपराध, महंगाई, महिला अत्याचार, दलित उत्पीड़न. डीजल और पेट्रोल पर वेट वसूलने में पहले नंबर पर ला दिया है।

 

उन्होंने कहा कि- प्रदेश में अगर डबल इंजन की सरकार होती तो ऐसा कभी नहीं होता। उन्होंने कहा- ये जो खनन माफिया, भूमाफिया, पशु, नकल माफिया, पेपर लौक माफिया, संगठित अपराध में संलिप्त माफिया है, इनके लिए ही हमने यूपी में बुलडोजर का अनुसंधान किया है।

 

ये नया भारत है- सीएम योगी सीएम योगी बोले- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरी दुनिया में अपना मान बढ़ा रहा है। वहीं, कांग्रेस के समय देश का सम्मान नहीं होता था, विश्व पटल पर भारत को गलत निगाह से देखते थे। मोदी जी ने देश का सम्मान बढ़ाया। हमारे बीकानेर और राजस्थान के युवा देश की सीमा की सुरक्षा करते करते मातृभूमि का बलिदान देने में पीछे नहीं हटते।   

उन्होंने कहा- मोदी जी के नेतृत्व में भारत

की एक तरफ बढ़ती हुई ताकत है, पूरी दुनिया में महसूस कर सकते है। है। दूसरी ओर, कांग्रेस द्वारा दी गई समस्याओं का समाधान है।

कांग्रेस ने आतंकवाद की समस्या दी, मोदी जी ने धारा 370 समाप्त कर आतंकवाद की समस्या का समाधान किया।

कांग्रेस ने नक्सलवाद की समस्या दी, मोदी जी ने गरीब कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबों के प्रति सहानुभूति लगाते हुए उनके कल्याणकारी योजनाएं दी। कांग्रेस ने अलगाववाद दिया, मोदी जी ने कनेक्टिविटी दी।आज विकास हो रहा है, वर्ल्ड क्लास कनेक्टिविटी है। मोदी जी के नेतृत्व में हाईवे, रेलवे, वंदे भारत, एयरपोर्ट एम्स, आईआईटी, बन रहे है। हर घर नल की योजना दी।

उन्होंने कहा कांग्रेस पिछले 55 साल मेंजो काम गरीबों के लिए नहीं कर पाई, वो नरेंद्र मोदी सरकार ने 9 साल में किया है। मोदीजी ने 4 करोड़ मकान, 12 करोड़ शौचालय, 4 करोड़ बिजली पहुंचाई, 10 करोड़ उज्जवला योजना के कनेक्शन दिए।

 उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण पर कोई संदेह नहीं रह गया है। 22 जनवरी 2024 को 500 वर्षों का इंतजार खत्म होगा, हर भारतीय का सिर चौड़ा होगा, जब रामलला अपने स्थान पर विराजमान होंगे। इस अवसर आप सभी को अयोध्या आने का निमंत्रण देता हूं। उन्होंने सांसद अर्जुनराम मेघवाल और बिहारी लाल बिश्नोई से नोखा के लोगों को लेकर अयोध्या पधारने का निमंत्रण दिया।

 इससे पूर्व उनके आगमन के लिए नोखा के जेठाराम डूडी स्टेडियम में हेलीपेड बनाया गया था। जहां से राजकीय बाबा छोटूनाथ स्कूल खेल मैदान में पहुंचे। यहां सभा को संबोधित किया और करीब 2 बजे यहां से निकल गए।

मंच पर पहुंचने पर भाजपा प्रत्याशी बिहारीलाल बिश्नोई ने सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया। 

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!