Dark Mode
जेद्दा में American वाणिज्य दूतावास के सामने गोलीबारी, सुरक्षा गार्ड और बंदूकधारी की मौत

जेद्दा में American वाणिज्य दूतावास के सामने गोलीबारी, सुरक्षा गार्ड और बंदूकधारी की मौत

वाशिंगटन। सऊदी अरब के तटीय शहर जेद्दा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के सामने गोलीबारी में सुरक्षा गार्ड और एक बंदूकधारी की मौत हो गई। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि वाणिज्य दूतावास के बाहर गोलीबारी में किसी भी अमेरिकी को नुकसान नहीं पहुंचा। पुलिस प्रवक्ता के हवाले से कहा, ‘शाम 6:45 बजे, एक व्यक्ति वाणिज्य दूतावास भवन के सामने एक कार में रुका और हाथ में हथियार लेकर बाहर निकला। 
 
सुरक्षा बलों ने प्रतिक्रिया की…परिणामस्वरूप गोलीबारी हुई जिसमें हमलावर मारा गया। गोलीबारी में एक नेपाली सुरक्षा अधिकारी घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा, हम मृत स्थानीय गार्ड के परिवार और प्रियजनों के प्रति अपनी गंभीर संवेदना व्यक्त करते हैं।  विदेश विभाग ने कहा कि सऊदी बलों ने हमलावर को मार गिराया और संयुक्त राज्य अमेरिका रियाद के संपर्क में है, क्योंकि वह मामले की जांच शुरू कर रहा है। 
 
बयान में कहा गया,‘वाणिज्य दूतावास को उचित तरीके से बंद कर दिया गया और हमले में किसी भी अमेरिकी को नुकसान नहीं पहुंचा। यह हमला तब हुआ जब सऊदी अरब ने जेद्दा से लगभग 70 किलोमीटर (44 मील) दूर पवित्र शहर मक्का में वार्षिक हज यात्रा के लिए लगभग 1.8 मिलियन मुस्लिम अनुयायियों का स्वागत किया। लाल सागर के तट पर बसे शहर जेद्दा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पहले भी आतंकी हमलों का टारगेट रहा है, जब 4 जुलाई 2016 को अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था।

Comment / Reply From

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!