Dark Mode
ग्वालियर में होगा Madhya Pradesh प्रीमियर लीग का आगाज एमपी की पांच टीमें खेलेंगी, T20 की तर्ज पर होंगे मैच

ग्वालियर में होगा Madhya Pradesh प्रीमियर लीग का आगाज एमपी की पांच टीमें खेलेंगी, T20 की तर्ज पर होंगे मैच

ग्वालियर/एमपी - अब ग्वालियर चीता, जबलपुर लॉयन, भोपाल लेपर्ड क्रिकेट के मैदान में दहाड़ने को तैयार हैं। दरअसल ग्वालियर में पहली बार मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग का आगाज होने जा रहा है, जीडीसीए के उपाध्यक्ष महानआर्यमन सिंधिया ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के वंचित लेकिन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को एक बेहतर‌ प्लेटफार्म देने‌ हेतु किए जा रहे‌ इस आयोजन में मध्यप्रदेश की पांच टीमें हिस्सा लेंगी।
आईपीएल T20 की तर्ज पर एमपीएल यानि मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग का आयोजन जीडीसीए करने जा रहा‌ है, प्रदेश के प्रमुख व्यावसायिक घरानों के सहयोग से आयोजित होने वाले एमपीएल सिंधिया कप को लेकर आयोजित प्रेस वार्ता में एमपीएल का थीम सॉन्ग रिलीज किया गया।

अपने दादा जी और पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया के संस्मरणों का उल्लेख करते हुए जीडीसीए उपाध्यक्ष महानआर्यमन सिंधिया ने बताया कि माधवराव सिंधिया ने खेल के माध्यम से क्रिकेट खिलाड़ियों को रोजगार देने का काम किया और अब एमपीएल मध्यप्रदेश में खिलाड़ियों के लिए अवसर तैयार करेगा। पहली बार होने जा रहे इस एमपीएल का आयोजन ग्वालियर के शंकरपुर स्थित अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा। यह केवल एक टूर्नामेंट नहीं होगा बल्कि इसमें आईपीएल की भांति प्रदेश के व्यावसायिक घरानों को आमंत्रित किया गया है जो अपनी अपनी टीमें इस क्रिकेट के महाकुंभ में उतारेंगे। इससे खिलाड़ियों को नाम और प्रसिद्धि के साथ पैसा भी मिलेगा।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!