Dark Mode
मुख्यमंत्री Dr. Mohan Yadav ने देवास, राजगढ़, सागर, लोकसभा क्षेत्रों में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया

मुख्यमंत्री Dr. Mohan Yadav ने देवास, राजगढ़, सागर, लोकसभा क्षेत्रों में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया

कोरोना काल में हनुमान भक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने देशवासियों की जान बचाई- मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव


देवास, राजगढ़, सागर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन में उज्जैन उत्तर विधानसभा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन एवं संत समागम में शिरकत करने के साथ ही देवास लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह सोलंकी के समर्थन में आगर, राजगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर के समर्थन में बोड़ा, चाचौड़ा व मकसूदनगढ़ एवं सागर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती लता वानखेड़े के समर्थन में सिरोंज में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेसी न राम के हुए, न राष्ट्र के हुए और राज्य का तो पहले ही दिग्विजय सिंह ने बंटाढार कर दिया। अयोध्या में श्रीराम का मंदिर बन गया तो कांग्रेस को लगा कि उनका वोट बैंक लुट गया है। इसके लिए वे 70 वर्षों तक श्रीराम मंदिर निर्माण में अड़ंगा लगाते रहे। यह चुनाव सनातन संस्कृति और सनातन संस्कृति को गाली देने वालों के बीच में है। कोरोना काल में जब हर तरफ हाहाकार मचा हुआ था उस समय हनुमान भक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने देशवासियों की जान बचाई।


कांग्रेस के न वचन का ठिकाना है, न ही पार्टी का ठिकाना है
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि इस बार का चुनाव भाजपा-कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन का चुनाव नहीं है, बल्कि इस बार का चुनाव तो सनातन संस्कृति और सनातन संस्कृति को गाली देने वालों के बीच का चुनाव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी हमारी सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए दिन-रात जुटे हुए हैं। वे देश का मान-सम्मान दुनियाभर में बढ़ा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस और इसके घमंडिया गठबंधन ने हमेशा से देश की सनातन संस्कृति को बदनाम करने का काम किया है। हम सनातन संस्कृति को पूजन वाले, मानने वाले लोग हैं, लेकिन कांग्रेस और इनके नेता दिग्विजय सिंह सनातन संस्कृति का मजाक उड़ाने वाले हैं। वे आतंकवादियों को जी कहकर संबोधित करते हैं। उन्होंने उनके चुनाव प्रचार के लिए 200 मौलवी बुलवाए हैं। कांग्रेस के न तो वचन का ठिकाना है, न उनकी पार्टी का ठिकाना है और न ही उनका भगवान श्रीराम के साथ कोई ठिकाना है। हम तो भगवान श्रीराम, श्रीकृष्ण, बाबा महाकाल को पूजन वाले लोग हैं।


कांग्रेस के इतने पाप कि डिक्शनरी कम पड़ जाए
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों में इतने पाप कर डाले कि इनके पापों की डिक्शनरी भी कम पड़ जाए। इनके पापों का घड़ा भरा चुका है और अब फूटने वाला भी है। हमने 500 वर्षों तक अपने अराध्य के मंदिर का सपना देखा। आजादी के बाद से लगभग 70 वर्षों तक कांग्रेस ने देश में शासन किया, लेकिन वे भगवान श्रीराम को गर्भगृह में विराजमान नहीं करवा पाए। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने यह बीडा उठाया तो इसमें भी कई अड़ंगे लगाए। जब सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आया तो उस पर भी आपत्ति उठाई। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का हमारे मुस्लिम भाइयों ने भी स्वागत किया और उन्होंने भी भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा का आनंद लिया, लेकिन कांग्रेस वाले कोई नहीं आए। अब वे वोट मांगने के लिए आ रहे हैं तो उनसे पूछना कि एक फोटो दिखाओ भगवान श्रीराम के साथ में तो नहीं दिखा पाएंगे।


कांग्रेस संविधान का अपमान कर रही है
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने सबसे ज्यादा संविधान में संशोधन कराए और अब भी वे संविधान का अपमान कर रहे हैं। उनके नेता राहुल गांधी एक लाल किताब को संविधान बता रहे हैं। सभाओं में जाकर कह रहे हैं कि भाजपा की सरकार आ गई तो वे संविधान को बदल देंगे। वे कहते हैं कि संविधान खतरे में है, सबका आरक्षण हटा देंगे। उन्हें यह नहीं पता है कि भाजपा की सरकार 10 सालों से है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने लोकतंत्र के मंदिर में प्रवेश करने से पहले बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर द्वारा लिखे गए संविधान को अपने मस्तिष्क से लगाया था, प्रणाम किया था और उसके बाद वे लोकतंत्र के मंदिर में आए। राहुल गांधी को यह नहीं पता है कि आलू जमीन में नीचे उगते हैं या जमीन के उपर लगते हैं, अब वे कह रहे हैं कि संविधान खतरे में है। संविधान की रक्षा तो सच्चे अर्थों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही की है।


कांग्रेस ने झूठ बोलकर बनाई थी सरकार
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में झूठ बोलकर सरकार बनाई थी। उनकी सरकार में भाजपा द्वारा शुरू की गई योजनाओं को बंद कर दिया गया था। अब कह रहे हैं कि लाडली बहना योजना भी बंद हो जाएगी, लेकिन उन्हें यह नहीं पता है कि यह भाजपा की सरकार है, जिसमें योजनाएं बंद नहीं होती हैं, बल्कि नई-नई योजनाएं शुरू की जाती हैं। लाडली बहना योजना भी बंद नहीं होगी और हमारी बहनों को तय तारीख को इसका पैसा खाते में आता रहेगा। भाजपा सरकार में हर वर्ग और हर क्षेत्र में विकास ही विकास हुआ है। जिला बनने के बाद आगर की दशा बदली है। यहां पर शैक्षणिक संस्थाएं, कॉलेज सहित कई अन्य सौगातें दी गईं हैं।


भारत को शक्तिशाली बनाने के लिए मोदीजी को जिताएं
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि इस देश के नागरिकों का पहला वोट पड़ा तो देश से आतंकवाद खत्म हो गया, दूसरा वोट पड़ा तो भगवान श्रीराम गर्भगृह में मुस्कुरा रहे हैं। भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है और अब तीसरी बार वोट पड़ेगा तो भारत दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश बनेगा। अबकी बार तीसरी बार सरकार बनाना है, क्योंकि भारत को शक्तिशाली बनाना है, सनातन धर्म की जय-जयकार पूरी दुनिया में करवाना है, दुनिया में मानवता की पुनर्स्थापना और भारत का मान-सम्मान बढ़ाना है। इसके लिए भाजपा को जीतना जरूरी है। अबकी बार-400 पार लाना है।


ये रहे उपस्थित
आगर में आयोजित जनसभा में चिंतामण राठौर, मधु गेहलोत, जगदीश अग्रवाल, सोनू गेहलोत, बहादुर सिंह मुकाती, करण सिंह, बाबूलाल यादव, शंकर सिंह सिसोदिया, श्याम सिंह, गोविंद सिंह, लाल सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। राजगढ़ लोकसभा में आयोजित जनसभा में प्रदेश शासन के मंत्री गौतम टेटवाल, विधायक मोहन शर्मा, ज्ञान सिंह गुर्जर, दीपेंद्र सिंह चौहान, श्रीमती प्रियंका मीणा उपस्थित थीं।


मुख्यमंत्री ने किया उज्जैन के वार्ड में, बूथ पर घर-घर जनसंपर्क
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में चुनाव अभियान के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र उज्जैन के वार्ड क्रमांक 38 के बूथ क्रमांक 60 पर पहुंचकर घर-घर जनसंपर्क कर लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अनिल फिरोजिया को वोट देने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि हर कार्यकर्ता का मतदान केंद्र ही उसकी लोकसभा है। इस पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं की है। उन्होंने कहा देश में मोदीजी की गारंटी सबसे ज्यादा चल रही है और मोदीजी की गारंटी का ही परिणाम है कि आज मध्यप्रदेश के सभी काम तेजी से हो रहे हैं। आयुष्मान योजना में अब 70 वर्ष से अधिक बुजुर्गों को मुफ्त इलाज मिलेगा। यह मोदीजी की गारंटी का ही परिणाम है कि अब बीमार पड़ने पर बुजुर्गों को भी 5 लाख तक का इलाज मिल सकेगा। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने मक्सी रोड स्थित गली से जनसंपर्क शुरू किया और हर घर जाकर मतदाताओं से मुलाकात की। मंच लगाकर मुख्यमंत्री डॉ यादव का अनेक जगह स्वागत हुआ।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने आयुष्मान योजना के लिए गली में निवास करने वाले प्रकाश पाटनी जी (उम्र 70 वर्ष), श्रीमती यशोदा बाई और फूलचन्दजी का फॉर्म भरा। रैली के रूप में जनसंपर्क करते हुए मुख्यमंत्री भाजपा संभागीय कार्यालय लोक शक्ति भवन पहुंचे। यहां नवमतदाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री डॉ यादव ने नव मतदाताओं का सम्मान किया और जो विद्यार्थी मेरिट में आए उनका मेडल पहनाकर सम्मान किया। कांग्रेस से भाजपा में आए कार्यकर्ताओं का पार्टी का अंग वस्त्र पहनाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव उज्जैन में आयोजित संत समागम में भी पहुंचे। उन्होंने यहां पर उपस्थित संतों का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया एवं उनसे आशीर्वाद भी प्राप्त किया।


राष्ट्रवादी विचारधारा का समर्थक है बोहरा समाज
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जावरा पहुंचकर बोहरा समाज के 53वें धर्म गुरू सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब से मुलाकात की। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने ताल नाका स्थित मुस्तफा तेलवाला के निवास पर पहुंचकर सैयदना साहब से आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री ने सैयदना साहब का मध्यप्रदेश सरकार की ओर से स्वागत करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी पर सैयदना साहब का बहुत आशीर्वाद है। समूचा बोहरा समाज राष्ट्रवादी विचारधारा का समर्थक है। बोहरा समाज देश भक्त होने के साथ आर्थिक रूप से समृद्ध भी है। समाज के लोगों के रोम-रोम में व्यापार-व्यवसाय के साथ भारत की जड़ों से जुडक़र देश की सेवा करने का जज्बा है। सैयदना साहब ने मुख्यमंत्री डॉ यादव, प्रदेश शासन के मंत्री चैतन्य काश्यप, सांसद प्रत्याशी सुधीर गुप्ता, विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय का शाल भेंट कर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने भाजपा के सांसद प्रत्याशी सुधीर गुप्ता से भेंट करवाई। इस दौरान जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, प्रदीप चौधरी भी उपस्थित रहे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!