Dark Mode
लाड़ली बहना : सीएम शिवराज राखी पर कर सकते हैं बड़ा ऐलान, 1 करोड़ 25 लाख बहनों को फिर मिले पैसे

लाड़ली बहना : सीएम शिवराज राखी पर कर सकते हैं बड़ा ऐलान, 1 करोड़ 25 लाख बहनों को फिर मिले पैसे

रीवा। गुरुवार को फिर तीसरी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की 1.25 करोड़ लाड़ली बहनों के बैंक खाते में एक-एक हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की। रीवा में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शिवराज ने कहा कि वे इस रक्षाबंधन को अपनी बहनों के लिए खास बनाने वाले हैं। वे राखी से एक दिन पहले कोई बड़ा एलान कर बड़ा उपहार दे सकते हैं। 

 

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना' अंतर्गत 1.25 करोड़ से अधिक बहनों को तीसरी किस्त के 1209 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा में आयोजित राज्य स्तरीय लाड़ली बहना सम्मेलन में विकास पर्व के अंतर्गत 161.35 करोड़ रुपये से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं को सशक्त करने के लिए कई फैसले लिए गए हैं। लाडली बहन योजना के तहत हर महीने ₹1000 दिए जा रहे हैं। बेटियों के सशक्तिकरण के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की गई है। छात्राओं को फ्री में शिक्षा दी जा रही है। स्थानीय निकाय के चुनाव में आधी सीटों पर बहनें चुनाव लड़ रही हैं। वे सशक्त हो रही हैं। समाज में उनका मान-सम्मान बढ़ रहा है।

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राखी से पहले 27 अगस्त को वह लाडली बहनों से टीवी के जरिए बात करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दौरान में आपको एक और उपहार दूंगा। हालांकि वह उपहार क्या होगा? मुख्यमंत्री ने इसका कोई खुलासा नहीं किया।रीवा प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहर में जन दर्शन यात्रा (रोड शो) भी की। कॉलेज चौराहा से शिल्पी प्लाजा तक जनदर्शन मेगा रोड शो के दौरान लोगों में भारी उत्साह रहा। जनदर्शन के दौरान अस्पताल चौराहे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों पर पुष्प वर्षा की।

 

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!