होटल अंबियंस में BJP के चुनावी मीडिया सेंटर का शुभारंभ, सिंधिया बोले – केवल कुर्सी से चिपकने के लिए महाराष्ट्र की आघाड़ी सरकार बनी है

ग्वालियर। ग्वालियर में मंगलवार को भाजपा ने अपने चुनावी मीडिया सेंटर का शुभारंभ कर दिया है। भाजपा ने मीडिया सेंटर का शुभारंभ  होटल अंबियंस में किया है।इस मीडिया सेंटर का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया गया. दीप प्रज्जवलन के समय  केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा के हिंदूवादी छवि के नेता जयभान सिंह पवैया, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह, पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा भी नजर आए। 
महाराष्ट्र की आघाड़ी सरकार में सियासी उथल -पुथल के बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि इस सरकार के पास ना सिद्धांत हैं, ना सोच है और ना ही आगे बढ़ने की कार्यशैली है. केवल सत्ता की भूख और कुर्सी से चिपकने के लिए आघाड़ी सरकार बनी है. सिंधिया ने कहा कि यह दरार जब यह सरकार बनी, तभी से है. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि महाराष्ट्र में अब विधान परिषद चुनाव के बाद खलबली मची है. यह सरकार न तो यह स्थिर है और इनमें आपस में तालमेल भी नहीं है. उन्होंने कहा कि हम एक स्थिर राज्य के पक्ष में हैं. वो संभालें, नहीं तो हटें. अब जिम्मेदारी उनकी है. एक स्थिर सरकार महाराष्ट्र में स्थापित हो. हम केवल स्थिर सरकार पर विश्वास रखते हैं. हमारी केंद्र में स्थिर सरकार है और राज्य में भी स्थिर सरकार होनी चाहिए.
क्या है मामला? : महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के बाद महाविकास अघाड़ी और उद्धव ठाकरे के लिए परेशानियां बढ़ती हुई दिख रही हैं. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे नाराज हैं. विधान परिषद के नतीजे आने के बाद कहा जा रहा है कि एकनाथ शिंदे का संपर्क शिवसेना से टूट गया है. बताया जा रहा है क‍ि वे 22 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में हैं. शिंदे ठाकरे परिवार से नाराज चल रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार रात से ही एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 10 से 12 विधायक संपर्क में नहीं हैं. उद्धव ठाकरे ने वर्षा बंगले पर शिवसेना के विधायकों की बैठक बुलाई है. ऐसे में अगर ये विधायक वहां नहीं पहुंचते हैं तो महाविकास अघाड़ी सरकार के लिए मुश्किल बढ़ सकती है. जानकारी के मुताबिक, शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ सूरत के किसी होटल में रुके हैं और बीजेपी के संपर्क में हैं. कहा जा रहा है कि ये सभी विधायक गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल के संपर्क में हैं. 

You May Also Like