ग्वालियर में महापौर के लिए 12 ने भरे नामांकन, 569 प्रत्याशी पार्षद बनने मैदान में

नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन शनिवार (18 जून) को सबसे ज्यादा 291 नामांकन फॉर्म प्रत्याशियों ने जमा किए। वहीं 66 वार्डों के लिए अब तक 569 कुल नामांकन दाखिल किए  हैं। जबकि महापौर के आखिरी दिन 7 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। अब तक कुल 12 प्रत्याशी मैदान में उतर चुके हैं। शहर के 66 वार्ड में सबसे ज्यादा प्रत्याशी वार्ड-18 में हैं यहां 18 उम्मीदवार मैदान में है और सबसे कम वार्ड 17 में है यहां सिर्फ दो प्रत्याशियों में आमने-सामने की टक्कर है।
ग्वालियर में नगरीय निकाय चुनाव के लिए 12 जून से नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हुई थी, लेकिन पहले, दूसरे व तीसरे दिन कोई कम ही प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। इसका कारण यह था कि कांग्रेस और भाजपा ने अपने वार्ड प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की थी। भाजपा-कांग्रेस ने इस बार नामांकन के आखिरी दिन से ठीक पहले शुक्रवार रात 12 बजे प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। यही कारण था कि शनिवार को नामांकन के आखिरी दिन कलेक्ट्रेट पर प्रत्याशियों का मेला सा लगा था। रिटर्निंग ऑफिसर फार्म चेक कर उनकी जांच करने में व्यस्त रहे तो बाहर प्रत्याशियों की भीड़ लगी रही। दोपहर 3 बजे तक ही नामांकन दाखिल होने थे, लेकिन तीन बजे तक जितने लोगों को टोकन मिल गए उन्हें परिसर के अंदर का देर शाम तक उनके नामांकन भरवाए गए। नामांकन के आखिरी दिन महापौर के लिए 7 प्रत्याशी और पार्षद के लिए 291 उम्मीदवार कलेक्ट्रेट पहुंचे।
इन वार्ड में प्रत्याशी सबसे ज्यादा
वार्ड-18 में 18 प्रत्याशी मैदान में हैं, जबकि वार्ड-20 में 16 और वार्ड-21 में 15 प्रत्याशी मैदान में हैं। सबसे कम प्रत्याशी वार्ड-17 में हैं यहां भाजपा और कांग्रेस के अलावा कोई तीसरा प्रत्याशी ही मैदान में नहीं है। इसके अलावा भाजपा ने महापौर के लिए दावेदारी करने वाली चार महिला को पार्षद का टिकट दिया है। जिनमें  खुशबू गुप्ता, अर्पण पाटिल, अंजली रायजायदा व गौरव परमार के पति रिंकू परमार को प्रत्याशी बनाया गया है।
You May Also Like