कोलंबियाई सिंगर शकीरा पर चलेगा धोखाधड़ी का मुकदमा

कोलंबिया की मशहूर सिंगर शकीरा हमेशा अपने गानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। उनका हर एक सॉन्ग जबरदस्त पॉपुलर होता है, लेकिन इस बार वह टैक्स धोखाधड़ी के मामले की वजह से सुर्खियों में हैं। स्पेन की एक अदालत ने टैक्स धोखाधड़ी मामले में गायिका शकीरा की अपील को खारिज कर दिया है। इसके बाद उन पर मुकदमे का रास्ता साफ हो गया है।
गायिका शकीरा पर कथित टैक्स चोरी का मामला पहली बार 2018 में सुर्खियों में आया। उस वक्त स्पेनिश अभियोजकों ने शकीरा पर 2012 और 2014 के बीच अर्जित आय पर करों में 1.45 करोड़ यूरो (1.55 करोड़ डॉलर) का भुगतान करने में विफल रहने का आरोप लगाया था। जिसके बाद शकीरा अदालत में भी पेश हुई थीं। हालांकि अब अदालत के द्वारा उनकी अपील को खारिज कर दिया गया है। अदालत का कहना है, 'इसके पर्याप्त सबूत हैं कि शकीरा ने राज्य में कर चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया है। ऐसे में शकीरा के ऊपर मुकदमा चलाया जा सकता है। अगर गायिका के ऊपर सभी आरोप सिद्ध हो जाते हैं और इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उन्हें जुर्माना भुगतान के साथ ही कारावास का सामना भी करना पड़ सकता है।
गायिका शकीरा टैक्स धोखाधड़ी मामले में जून 2019 में अदालत में पेश हुई थीं और उन्होंने अपनी गवाही में किसी भी तरह  की  गड़बड़ी से इंकार किया था। उनकी तरफ से कहा गया था कि टैक्स ऑफिस की तरफ से बकाए के बारे में सूचना मिलने के बाद भुगतान कर दिया गया था। हालांकि अब अगर शकीरा पर आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है। हालांकि जज पहली बार के अपराधियों के लिए कारावास की अवधि को माफ कर सकते हैं। फिलहाल अभी इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है।

You May Also Like