वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, 20 दिनों में होंगे तीन वनडे और पांच टी-20 मुकाबले

आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद भारतीय टीम को कई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। भारत को सबसे पहले जून में दक्षिण अफ्रीका की टीम की मेजबानी  करनी है। इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम जुलाई में ही वेस्टइंडीज दौरे पर भी जाएगी। इस दौरान 20 दिनों में टीम आठ सीमित ओवरों के मैच खेलेगी। इसमें तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज शामिल है। हालांकि, इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 
 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी। इसके बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज के तीनों मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में 22, 24 और 27 जुलाई को खेले जा सकते हैं। वहीं, टी-20 सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद में ही बने नए ब्रायन चार्ल्स लारा स्टेडियम में 29 जुलाई को खेला जाएगा।  इसके बाद अगले दो टी-20 मैच सेंट किट्स के वार्नर पार्क और नेविस में एक और दो अगस्त को खेले जा सकते हैं। वहीं, सीरीज के आखिरी दो मैच फ्लोरिडा के फोर्ट लोडेरडेल में छह और सात अगस्त को खेले जा सकते हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज के एक अधिकारी ने मीडिया से बताया कि यूएस से हामी मिलने पर ही तारीखों पर मुहर लगाई जाएगी। इससे यूएस में भी लोग क्रिकेट का आनंद उठा सकेंगे।
भारतीय टीम इस सीरीज के लिए 18 जुलाई को त्रिनिदाद के लिए रवाना हो सकती है। इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया एक टेस्ट, तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड से पहले टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को डबलिन में दो वनडे मैच भी खेलेगी। ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया के दो बैचों को रवाना किया जाएगा। इसमें सीमित ओवर और टेस्ट के लिए अलग-अलग टीमें होंगी।
 
You May Also Like