दूसरों की छतों पर जाकर सोती थी पत्नी, दबा दिया गला

नई दिल्ली. बाहरी उत्तरी जिला के नरेला औद्योगिक क्षेत्र में हत्या की एक ऐसी सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां एक पति ने अपनी दूसरी पत्नी की गलत हरकतों से परेशान होकर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और फिर लाश जंगल में फेंक दी। इस साजिश में महिला को नापसंद करने वाली आरोपी की पहली पत्नी और उसका दोस्त भी शामिल था। शव मिलने के बाद मामले की जांच करते हुए पुलिस ने घटना में शामिल पति, उसकी पहली पत्नी और दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में चौंकाने वाली बात सामने आई है कि पति ने अपनी पत्नी की हत्या से पहले दोस्त को उकसाकर उसका दुष्कर्म भी कराया।
पुलिस उपायुक्त बृजेंद्र यादव ने बताया कि 18 अप्रैल को पुलिस को नरेला के एक सरकारी स्कूल के पास झाड़ियों में महिला का शव पड़े होने की जानकारी मिली। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में कर लिया। पुलिस ने सूचना देने वाले राकेश नाम के व्यक्ति के बयान पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया। राकेश ने बताया कि महिला उसके साथ फैक्टरी में काम करने वाले आरोपी की दूसरी पत्नी थी। उसने बताया कि आरोपी और उसकी दूसरी पत्नी को 16 अप्रैल की रात करीब 9 बजे मंगल बाजार जाते हुए देखा था। आरोपी इसी झाड़ियों के पास से गुजर रहा था। रविवार को आरोपी फैक्टरी पहुंचा। वह काफी तनाव में दिख रहा था। राकेश ने उससे पूछताछ की तो उसने घर में कुछ समस्या है। उसने दूसरी पत्नी को गुरुग्राम उसके परिजनों के घर भेजने की बात कही। अगले दिन आरोपी फैक्टरी नहीं आया और फोन पर कह दिया कि उसे बुखार है। राकेश ने उससे पूछताछ की तो आरोपी ने दोस्त के साथ मिलकर दूसरी पत्नी की हत्या कर देने की बात कही। 18 अप्रैल को राकेश ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। उसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की और एक एक कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 
मुख्य आरोपी ने बताया कि उसकी दूसरी पत्नी बिहार में रहती थी। कुछ दिन पहले ही दिल्ली आकर रहने लगी थी। आरोपी ने बताया कि वह उसकी हरकतों से परेशान था। वह कई बार दूसरों के घर में या छत पर जाकर सो जाती थी। आरोपी की पहली पत्नी भी मृतका से चिढ़ती थी। इसीलिए उसने हत्या की साजिश रची। जांच में पता चला कि हत्या से पहले आरोपी ने अपने दोस्त करण को दूसरी पत्नी का दुष्कर्म करने के लिए उकसाया। करण ने उसका दुष्कर्म किया और फिर आरोपी ने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

You May Also Like