नकुल नाथ की पत्नी प्रिया कांग्रेस की राजनीति में

छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ की पत्नी प्रिया नाथ कांग्रेस की राजनीति में कदम रखते हुए दिखाई दीं। उन्होंने परासिया में आयोजित महिला कांग्रेस के सम्मेलन में ना केवल भाग लिया बल्कि पहली बार मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा उनका प्रचार किया गया। इससे पहले तक प्रियानाथ केवल अपने पति नकुल नाथ के साथ खड़े हुए दिखाई देती थीं। 
प्रियानाथ हाउसवाइफ नहीं है। वह एक वर्किंग वुमन है और नकुल नाथ से ज्यादा पैसा कमाती हैं। वर्ष 2017-18 में भरे गए इनकम टैक्स रिटर्न के अनुसार नकुलनाथ की वार्षिक आय 2.76 करोड रुपए से अधिक है, जबकि उनकी पत्नी की 4.18 करोड़ रुपए से अधिक।  कमलनाथ के परिवार के लोग 20 से ज्यादा कंपनियों में डायरेक्टर हैं। प्रियानाथ 22 सितंबर 2018 से SPAN MOTELS PRIVATE LIMITED में Additional Director हैं। इस कंपनी में डायरेक्टर बनने से पहले उन्होंने 4.18 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई करके खुद को साबित किया है।
इस प्रश्न का उत्तर तो केवल कमलनाथ ही दे सकते हैं, क्योंकि वही मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के सर्वाधिकारी हैं और नाथ परिवार के मुखिया भी लेकिन मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रियानाथ का प्रचार करना, लोगों को कयास लगाने का मौका तो देता है। प्रियानाथ ने एक कंपनी में डायरेक्टर बनने से पहले बिजनेस करके दिखाया। देखना रोचक होगा कि क्या टिकट प्राप्त करने से पहले प्रिया अपनी इंडिविजुअल आईडेंटिटी साबित करेंगी।


You May Also Like